logo-image

टेस्ट में वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी है : धवन

पिछले दो सालों से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने रविवार को कहा कि उन्होंने भारतीय टीम में वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी है और आगामी मौकों को भुनाकर वह टेस्ट टीम में जगह बनाने की कोशिश करेंगे.

Updated on: 07 Sep 2020, 11:55 AM

दुबई:

पिछले दो सालों से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने रविवार को कहा कि उन्होंने भारतीय टीम (Team India) में वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी है और आगामी मौकों को भुनाकर वह टेस्ट टीम में जगह बनाने की कोशिश करेंगे. 34 साल के धवन ने अपना आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ सितंबर 2018 में ओवल में खेला था. धवन ने एक टीवी चैनल से कहा, ‘‘मैं टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हूं, इसका मतलब यह नहीं है कि मैंने वापसी की उम्मीद छोड़ दी है.

ये भी पढ़ें: BCCI के हाथों में अब सुरेश रैना की वापसी...

धवन ने कहा कि जब भी मुझे मौका मिला तब मैंने उसे भुनाया. जैसे पिछले साल रणजी ट्राफी में मैंने शतक लगाया और वनडे टीम में वापसी की. अगर मुझे मौका मिलता है तो फिर निश्चित तौर मैं ऐसा कर सकता हूं.  रोहित शर्मा, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ की मौजूदगी में टेस्ट टीम में सलामी बल्लेबाज के लिये काफी प्रतिस्पर्धा है लेकिन बायें हाथ का यह बल्लेबाज फिर भी आशान्वित है.

यह  भी पढ़ें ः IPL 2020 : आंद्रे रसेल KKR के लिए नंबर तीन पर आए तो लगा सकते हैं दोहरा शतक'

शिखर धवन ने कहा कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करता रहूंगा. अगले साल टी20 विश्व कप है इसलिए मुझे लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहना होगा, खुद को फिट रखना होगा और लगातार रन बनाने होंगे. धवन ने कहा कि अगर मैं ऐसा करने में सफल रहता हूं तो चीजें खुद ही मेरे अनुकूल होंगी.  धवन ने अब तक 34 टेस्ट मैचों में 40.61 की औसत से 2315 रन बनाये हैं जिसमें सात शतक शामिल हैं. वह अब भी वनडे और टी20 टीम में जगह बनाने के दावेदारों में हैं और इसलिए संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं. इस समय वह दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलेंगे