logo-image

अपनी इस गलती पर अकेले कमरे में बैठ कर रोते थे Shane Warne, खुद बताई थी अपनी कहानी

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के दिग्गज शेन वार्न का 52 साल की उम्र में निधन हो गया है. बताया जा रहा है कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा जिसके चलते उन्होंने अपनी आखरी सांस ली.

Updated on: 04 Mar 2022, 08:31 PM

highlights

  • दिग्गज शेन वार्न का 52 साल की उम्र में निधन
  • उन्हें दिल का दौरा पड़ा जिसके चलते उन्होंने अपनी आखरी सांस ली
  • शेन वॉर्न को लेकर एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म रिलीज़ हुई थी

New Delhi:

Shane Warne : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के दिग्गज शेन वार्न( Shane Warne) का 52 साल की उम्र में निधन हो गया है. बताया जा रहा है कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा जिसके चलते उन्होंने अपनी आखरी सांस ली.  शेन वॉर्न दुनिया के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी थे. सिर्फ अपनी स्पिन बोलिंग के चलते उन्होंने 135 मैचेस और 659 से भी ज्यादा विकेट लिया था.  शेन वॉर्न अतरंगी खिलाड़ियों में से एक थे जो खेल में पिच को नहीं बल्कि खेल को देखते थे. लेकिन जिंदगी में इनके भी कई उतार चढ़ाव आये. आइये जानते हैं शेन वॉर्न की कुछ अनसुनी बातों पर.

यह भी पढ़ें- IPL 2022 : MS Dhoni हो सकते हैं आईपीएल 2022 से बाहर, CSK को बड़ा झटका

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर शेन वॉर्न को लेकर एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म रिलीज़ हुई थी. शेन वॉर्न के करियर और उनकी निजी जिंदगी से जुड़ी कई बातें इस सीरीज़ में दिखाई गई हैं. इसी दौरान शेन वॉर्न ने अपनी पत्नी संग हुए तलाक के बारे में भी बात की थी और स्वीकारा भी था की उन्होंने गलती की थी. 

जानकारों के मुताबिक जब उनकी पत्नी को उनके अफेयर के बारे में खबर लगी तो बात तलाक तक पहुंच गई थी जब वह होटल के कमरे में अकेले रोते रहे थे. ये बात साल 2005 की है. जब शेन वॉर्न इंग्लैंड में एशेज़ सीरीज़ खेलने पहुंचे थे. उस वक्त ये खबरें आई थीं कि शेन वॉर्न का इंग्लैंड में ही अफेयर चल रहा है, जिसमें एक स्टूडेंट लौरा सेयर्स और दूसरी केरी कॉलिमोर नाम की महिला थी.  डॉक्यूमेंट्री में बताया गया है कि जब उनकी वाइफ Simone Callahan को इस बारे में पता चला था तब वह वापस ऑस्ट्रेलिया निकल गई थी. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शेन वॉर्न ने डॉक्यूमेंट्री में बताया कि वो उनका सबसे लो मोमेंट था, वो पल इनकी जिंदगी का सबसे दुःख भरा मोमेंट था. उन्होंने कहा था -'होटल के कमरे में मैं अकेला रो रहा था.'  उसी खुलासे के बाद शेन वॉर्न और शेन वॉर्न के करियर के दौरान उनका नाम कई महिलाओं से जुड़ गया था.  

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर शेन वॉर्न का निधन, हार्ट अटैक से गई जान

बता दें कि साल 2013 में शेन वॉर्न का नाम हॉलीवुड स्टार लिज़ हर्ले के साथ भी जुड़ा था. शेन वॉर्न की गिनती क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन स्पिनर्स में होती है. उनके नाम टेस्ट में 708 विकेट हैं, जो मुथैया मुरलीधरन के बाद सबसे ज्यादा हैं. साथ ही शेन वॉर्न ने वनडे में भी 293 विकेट अपने नाम किए हैं. दुनिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न ने हाल ही में रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को लकर अपनी प्रतिक्रिया भी  दी थी.   शेन वॉर्न ने यूक्रेन के पक्ष में लिखा था और रूस की कार्रवाई को पूरी तरह से गलत ठहराया था.