logo-image

सैयद मुश्ताक अली T20 ट्रॉफी के लिए सात वेन्यू, दिल्ली को नहीं मिली मेजबानी, जानिए कहां होंगे मैच

बीसीसीआई ने टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए तेजी से तैयारी शुरू कर दी है. यह टूर्नामेंट 10 से 29 जनवरी तक बायो सिक्योर बबल में सात वेन्यू पर खेला जाएगा.

Updated on: 17 Dec 2020, 01:59 PM

नई दिल्ली :

बीसीसीआई ने टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए तेजी से तैयारी शुरू कर दी है. यह टूर्नामेंट 10 से 29 जनवरी तक बायो सिक्योर बबल में सात वेन्यू पर खेला जाएगा. बेंगलुरू, कोलकाता, वडोदरा, इंदौर, मुंबई, चेन्नई और अहमदाबाद मैचों की मेजबानी करेंगे जिसमें क्वार्टर फाइनल भी शामिल है. हालांकि दिल्ली को एक भी मैच की मेजबानी नहीं दी गई है. अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में सैयद मुश्ताक अली टी20 चैम्पियनशिप के नॉकआउट मैच होंगे. सभी 38 टीमों के खिलाड़ी और स्टाफ को हर सेंटर पर मैच शुरू होने से पहले क्वारंटीन में रहना होगा और तीन कोविड-19 टेस्ट से गुजरना होगा. 

यह  भी पढ़ें : INDvAUS Test Series : टीम इंडिया 2-1 से हारेगी टेस्ट सीरीज, हो गई भविष्यवाणी

बीसीसीआई ने बताया है कि अहमदाबाद में शुरू होने वाले क्वार्टरफाइनल मैचों से पहले टीमों के दो अतिरिक्त कोविड-19 टेस्ट किए जाएंगे. कोविड-19 टेस्ट दो, चार और छह तारीख को टीमों के होटलों में किए जाएंगे. इसके नतीजे अगले दिन घोषित होंगे. इसके बाद आठ जनवरी से टीमें अभ्यास शुरू कर सकती हैं. एक हैरानी वाली बात है कि टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए जितने पैमाने बोर्ड की तरफ से तय किए गए हैं चाहे वो एक मैदान से ज्यादा मैदान, कोविड अस्पताल क्यों न हो, इन सभी की मौजूदगी के बाद भी बोर्ड ने दिल्ली को वेन्यू नहीं चुना है.

यह  भी पढ़ें : सलिल अंकोला मुंबई के मुख्य चयनकर्ता बने 

मौजूदा विजेता कर्नाटक 10 जनवरी को जम्मू एवं कश्मीर के खिलाफ बेंगलुरू में अपना अभियान शुरू करेगी. बेंगलुरू, कोलकाता, वडोदरा, इंदौर और मुंबई को पांच इलिट ग्रुप के मैचों की मेजबानी के लिए चुना गया है. चेन्नई प्लेट ग्रुप के मैचों की मेजबानी करेगा. अहमदाबाद का सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम सभी नॉकआउट मैचों की मेजबानी करेगा इसमें क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल शामिल हैं. 26 और 27 जनवरी को डबल हैडर क्वार्टर फाइनल खेले जाएंगे. 29 जनवरी को सेमीफाइनल और 31 जनवरी को फाइनल खेला जाएगा. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बुधवार को राज्य संघों को एक ई-मेल भेजा है जिसमें लिखा है, बीसीसीआई अपना 2020-21 घरेलू सत्र 10 जनवरी से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से शुरू करेगी. टीमों को दो जनवरी तक अपने शहर में इकट्ठा होना है और राज्य के नियमों के हिसाब से उनका कोविड-19 टेस्ट और क्वारंटीन किया जाएगा.

यह  भी पढ़ें : दिनेश कार्तिक, मुरली विजय और विजय शंकर संभावितों की टीम में शामिल 

एलीट ग्रुप ए : जम्मू कश्मीर, कर्नाटक, पंजाब, उत्तर प्रदेश, रेलवे, त्रिपुरा (बेंगलुरू में) 
एलीट ग्रुप बी : ओडिशा, बंगाल, झारखंड, तमिलनाडु, असम, हैदराबाद (कोलकाता में) 
एलीट ग्रुप सी : गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ, हिमाचल प्रदेश, बड़ौदा, उत्तराखंड (वडोदरा में) 
एलीट ग्रुप डी : सेना, सौराष्ट्र, विदर्भ, राजस्थान, मध्यप्रदेश, गोवा (इंदौर में) 
एलीट ग्रुप ई : हरियाणा, आंध्र प्रदेश, दिल्ली, मुंबई , केरल, पुडुच्चेरी (मुंबई में) 
प्लेट समूह : चंडीगढ, मेघालय, बिहार, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, सिक्किम, अरूणाचल प्रदेश (चेन्नई में).

(Input Agency)