News Nation Logo

INDvAUS Test Series : टीम इंडिया 2-1 से हारेगी टेस्ट सीरीज, हो गई भविष्यवाणी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो चुकी है. पहला दिन रात का टेस्ट पिंक बॉल से एडिलेड ओवल में शुरू हो गया है. ये टेस्ट सीरीज लंबी चलने वाली है, लेकिन इस सीरीज को लेकर भविष्यवाणी शुरू हो गई है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Dec 2020, 12:36:46 PM
Rickey ponting

Rickey ponting (Photo Credit: Rickey ponting Twitter)

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो चुकी है. पहला दिन रात का टेस्ट पिंक बॉल से एडिलेड ओवल में शुरू हो गया है. ये टेस्ट सीरीज लंबी चलने वाली है, लेकिन इस सीरीज को लेकर भविष्यवाणी शुरू हो गई है. क्रिकेट की दुनिया के तमाम दिग्गज अपनी अपनी ओर से सीरीज का परिणाम बताने की कोशिश कर रहे हैं. अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने सीरीज का रिजल्ट अभी से बता दिया है. 

यह  भी पढ़ें : सलिल अंकोला मुंबई के मुख्य चयनकर्ता बने 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये टेस्ट दिन रात का होगा और पिंक बॉल से खेला जा रहा है. भारतीय टीम को पिंक बॉल से टेस्ट मैच खेलने का बहुत ज्यादा अनुभव नहीं है. टीम इंडिया ने इससे पहले पिछले साल यानी साल 2019 नवंबर में पिंक बॉल टेस्ट खेला था, जिसमें भारत ने बांग्लादेश को हराया था. विदेशी जमीन पर भारतीय टीम पहली बार पिंक बॉल टेस्ट खेलने के लिए उतरी है. वहीं ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो कंगारू टीम पिंक बॉल से खेलने का अच्छा खास अनुभव है. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि इस सीरीज का नतीजा ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में 2-1 रहने वाला है.  इसका मतलब ये हुआ कि चार टेस्ट मैचों में एक ड्रॉ होगा और दो मैच ऑस्ट्रेलियाई टीम जीतेगी, वहीं एक टेस्ट में टीम इंडिया जीतने वाली है.

यह  भी पढ़ें : दिनेश कार्तिक, मुरली विजय और विजय शंकर संभावितों की टीम में शामिल 

खास बात ये भी है कि इस सीरीज के पहले मैच के बाद ही भारतीय कप्तान विराट कोहली वापस भारत लौट आएंगे और उसके बाद उप कप्तान अजिंक्य रहाणे कप्तान बनेंगे और बचे हुए तीन मैचों में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. इस बीच संभावना ये भी जताई जा रही है कि टेस्ट सीरीज के आखिरी के दो मैचों के लिए हिटमैन रोहित शर्मा भी ऑस्ट्रेलिया पहुंच जाएंगे. इससे टीम इंडिया की बल्लेबाजी को कुछ मजबूती मिलेगी. हालांकि अभी तक पहले सेशन का खेल खत्म हो चुका है और इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम के दो विकेट चटका दिए हैं. 

यह  भी पढ़ें : सौरव गांगुली को 1.5 करोड़ रुपये के कर मामले में मिली राहत

भारतीय क्रिकेट टीम ने एडिलेड ओवल मैदान पर शुरू हुए डे-नाइट टेस्ट में डिनर टाइम तक अपनी पहली पारी में 2 विकेट पर 41 रन बना लिए हैं. भारत ने सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल के विकेट गंवाए हैं. पृथ्वी शॉ को बिना खाता खोले हुए शून्य पर मैच की दूसरी ही गेंद पर आउट हो गए, इसके बाद मयंक अग्रवाल भी 17 रन के स्कोर पर आउट हो गए. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम ने 25 ओवरों का सामना करते हुए 1.64 के औसत से रन बटोरे हैं. पहले सेशन के बाद चेतेश्वर पुजारा 17 और कप्तान विराट कोहली 5 रनों पर नाबाद हैं. चेतेश्वर पुजारा ने हालात के अनुरूप बल्लेबाजी करते हुए 88 गेंदों का सामना किया है जबकि विराट कोहली ने 22 गेंदों का सामना किया है.

First Published : 17 Dec 2020, 12:36:46 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.