logo-image

इंग्लैंड टीम के 7 मैंबर कोरोना पॉजिटिव, बेन स्टोक्स बने कप्तान

पाकिस्तान के साथ पहले वनडे मुकाबले से दो दिन पहले इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी और मैनेजमेंट के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस बीच स्थितियों को देखते हुए बेन स्टोक्स को इंग्लैंड का नया कप्ताना बनाया गया है.

Updated on: 06 Jul 2021, 05:00 PM

नई दिल्ली :

ENG vs PAK Series : कोरोना वायरस भले कम हो रहा हो और लोग अपने अपने काम पर  वापस लौट रहे हों, लेकिन कोविड 19 अभी भी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है. अब पाकिस्तान के साथ पहले वनडे मुकाबले से दो दिन पहले इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी और मैनेजमेंट के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस बीच स्थितियों को देखते हुए बेन स्टोक्स को इंग्लैंड का नया कप्ताना बनाया गया है, वहीं ये भी साफ कर दिया गया है कि मैच अपने शेड्यूल के अनुसार ही होंगे. पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच वन डे और टी20 सीरीज खेली जाएगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 फेज 2 : दो टीमों के बदल सकते हैं कप्तान, जानिए कौन सी 

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि सोमवार को ब्रिस्टल में पीसीआर टेस्ट किया गया था और बोर्ड पुष्टि करता है तीन खिलाड़ी और मैनेजमेंट के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. टीम के अन्य खिलाड़ी आईसोलेशन में भेजे गए हैं. ऐसी स्थिति में ईसीबी को पाकिस्तान के साथ तय कार्यक्रम के अनुसार सीरीज कराने के लिए नई टीम का चयन करना होगा. ईसीबी ने कहा है कि बोर्ड इस बात की पुष्टि करता है कि पाकिस्तान के खिलाफ रॉयल लंदन वनडे और विटालिटी टी20 कार्यक्रम के अनुसार होंगे. बेन स्टोक्स की टीम में वापसी होगी और वह टीम के कप्तान होंगे. उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड और वेल्स के सार्वजनिक स्वास्थ्य तथा ब्रिस्टल के स्थानीय स्वास्थ्य प्रशासन के साथ समन्वय कर हम सरकार के क्वारंटीन प्रोटोकॉल के तहत काम करेंगे. ईसीबी ने बताया कि आने वाली टीम और सहायक स्टाफ के सदस्यों का पीसीआर टेस्ट किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : दानिश कनेरिया ने अर्जुन रणातुंगा को दिया करारा जवाब, कही ये बात

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहला वन डे मैच आठ जुलाई को खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा और तीसरा मैच 10 और 13 जुलाई को खेला जाएगा. इसके बाद टी20 सीरीज होगी, जिसके मैच 16 जुलाई, 18 जुलाई और 20 जुलाई को खेले जाएंगे. अभी हाल ही में इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच सीरीज खेली गई थी, जिसे इंग्लैंड ने जीता था, वहीं अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जानी है.