logo-image

सचिन तेंदुलकर बोले, लसिथ मलिंगा को गेंद चूमने की आदत को बदलनी होगी

सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि कोरोनावायरस महामारी के बीच क्रिकेट के फिर से शुरू होने के बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियमों के कारण लसिथ मलिंगा को अपनी गेंदबाजी का शैली में थोड़ा बदलाव लाना पड़ सकता है.

Updated on: 24 Jun 2020, 08:31 AM

New Delhi:

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कहा है कि कोरोनावायरस (CoronaVirus) महामारी के बीच क्रिकेट के फिर से शुरू होने के बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) (ICC) के नियमों के कारण लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) को अपनी गेंदबाजी का शैली में थोड़ा बदलाव लाना पड़ सकता है. यॉर्कर मैन के नाम से मशहूर लसिथ मलिंगा जब भी गेंद डालते हैं तो इसे डालने से पहले वह हर बार चूमते हैं. उनकी इस आदत पर अब सचिन तेंदुलकर ने रोक लगाने की बात की है. सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर मलिंगा की एक फोटो पोस्ट की है. इस फोटो में मलिंगा अपनी गेंदबाजी मार्क को शुरू करने के समय गेंद को चूमते हुए दिखाई देते हैं.

यह भी पढ़ें ः वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक कोरोना पॉजिटिव, जानिए क्‍यों को रही है आलोचना

सचिन तेंदुलकर ने इस फोटो के साथ कैप्शन में लिखा, एक खिलाड़ी को आईसीसी के नियमों के बाद अपनी रन-अप रूटीन को भी बदलना होगा! क्या कहते हैं माली? महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने इस फोटो को मलिंगा के साथ टैग भी किया है और उनसे पूछा है कि वह इस बारे में क्या सोचते हैं. आईसीसी ने गेंद को चकमाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली लार इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दी है.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्तान के 10 क्रिकेट खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, जानिए उन खिलाड़ियों के नाम

आपको बता दें कि हाल ही में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने लसिथ मलिंगा को ‘यॉर्कर करने में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज’ करार दिया था. बुमराह ने कहा था कि श्रीलंका के इस अनुभवी तेज गेंदबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लंबे समय तक इस गेंद पर अपनी महारत का इस्तेमाल किया. जसप्रीत बुमराह की इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियन्स ने उनके हवाले से ट्वीट में कहा था कि लसिथ मलिंगा दुनिया में यॉर्कर के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं और उन्होंने इतने लंबे समय तक इसका इस्तेमाल अपने फायदे के लिए किया.
उधर लसिथ मलिंगा 22 जून से कैंडी में शुरू हो गए टीम के दूसरे रिहायशी अभ्यास शिविर में हिस्सा नहीं ले रहे हैं. श्रीलंका की 24 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया था. टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने कहा, अगले शिविर की तैयारियां इस तरह से की गई है कि कोरोना वायरस महामारी के बाद श्रीलंका सबसे अच्छी तैयारी वाली अंतरराष्ट्रीय टीम हो और कभी भी खेलने के लिए तैयार रहे. टीम के सदस्य स्वास्थ्य संबंधी दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करेंगे. श्रीलंकाई टीम का इस महीने के आखिर में होने वाला भारत दौरा रद हो गया है. वहीं जुलाई में बांग्लादेश दौरा भी अनिश्चित है.

(इनपुट एजेंसी)