logo-image

पाकिस्तान के 10 क्रिकेट खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, जानिए उन खिलाड़ियों के नाम

इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले पाकिस्तान के 29 में से 10 खिलाड़ी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं, लेकिन दोनों देशों के बोर्ड ने मंगलवार को कहा कि दौरे को इससे कोई खतरा नहीं है.

Updated on: 24 Jun 2020, 07:35 AM

Karachi:

इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले पाकिस्तान के 29 में से 10 खिलाड़ी कोरोना वायरस (Corona Virus) जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं, लेकिन दोनों देशों के बोर्ड ने मंगलवार को कहा कि दौरे को इससे कोई खतरा नहीं है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने सोमवार की रात को तीन खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाए जाने का ऐलान किया था. वहीं मंगलवार को जारी अपडेट के अनुसार सात और खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए, जिनमें मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) और वहाब रियाज (Wahab Riaz) जैसे सीनियर शामिल हैं. बाकी पांच खिलाड़ी काशिफ भट्टी (Kashif Bhatti), मोहम्मद हसनेन (Mohammad Hasanen), फखर जमां (Fakhar Zaman), मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) और इमरान खान (Imran Khan) हैं. 

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट समाचार भारत बनाम आस्‍ट्रेलिया सीरीज पर टेस्‍ट कप्‍तान टिम पेन ने कही बड़ी बात, तो क्‍या बदल जाएगा शेड्यूल

सोमवार को शादाब खान, हैदर अली और हैरिस राऊफ पॉजिटिव पाए गए थे. पाकिस्तानी टीम को तीन टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए 28 जून को ब्रिटेन रवाना होना है. पीसीबी ने एक बयान में कहा, बोर्ड की मेडिकल पैनल इन खिलाड़ियों और मालिशिये के संपर्क में है, जिन्हें अपने अपने घरों में आइसोलेशन में रहने को कहा गया है. पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने मीडिया कांफ्रेंस में कहा, यह अच्छी स्थिति नहीं है और ये 10 फिट और युवा खिलाड़ी हैं. अगर ये इन खिलाड़ियों को हो सकता है तो किसी को भी हो सकता है.
वसीम ने कहा कि सहयोगी स्टाफ के सदस्य मालिशिया मलंग अली भी कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाया गया है. वसीम ने बताया कि खिलाड़ी और अधिकारी अब लाहौर में एकत्रित होंगे और परीक्षण का एक और दौर 25 जून को होगा. इसके अगले दिन संशोधित टीम घोषित की जाएगी. वसीम ने कहा, यह चिंता की बात है लेकिन हमें इस समय डरना नहीं चाहिए क्योंकि अभी हमारे पास समय है. यह दौरा होगा और टीम 28 जून को रवाना होगी. उन्होंने कहा, अच्छी बात यह है कि टेस्ट टीम में मोहम्मद रिजवान को छोड़कर सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है. इसके मायने हैं कि वे इंग्लैंड पहुंचकर टेस्ट के बाद तुरंत अभ्यास शुरू कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः वसीम जाफर को मिली नई जिम्‍मेदारी, अब इस टीम की करेंगे कोचिंग

उधर इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने सोमवार को तीन पाकिस्तानी क्रिकेटरों के पॉजिटिव पाए जाने की खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए मंगलवार को कहा कि यह चिंता की बात है लेकिन दौरे को लेकर कोई संदेह नहीं है. जाइल्स ने एक वीडियो कॉल पर कहा, अभी टेस्ट सीरीज शुरू होने में काफी समय है तो चिंता की कोई बात नहीं है. हम बाकी नतीजों का इंतजार कर रहे हैं. यदि और खिलाड़ी भी पॉजिटिव आते हैं तो भी पाकिस्तानी टीम खेलने आएगी.  पाकिस्तान में कोरोना वायरस महामारी तेजी से फैल रही है. मंगलवार को 105 लोगों ने दम तोड़ दिया और अब देश में कुल 1,85,034 मामले हो गए हैं.