logo-image

Ram Mandir : सचिन तेंदुलकर पहुंचे अयोध्या, जल्द शुरू होगी राम लला की प्राण प्रतिष्ठा

Ram Mandir : सचिन तेंदुलकर पहुंचे अयोध्या, जल्द शुरू होगी राम लला की प्राण प्रतिष्ठा

Updated on: 22 Jan 2024, 10:52 AM

नई दिल्ली:

Ram Mandir : अयोध्या के राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होने में कुछ ही वक्त बचा है. इसके लिए एक के बाद एक सेलिब्रिटी अयोध्या पहुंच रहे हैं. इसी बीच पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर भी अयोध्या पहुंच गए हैं और वह महा आयोजन का हिस्सा बनेंगे. आपको बता दें, सचिन अपनी पत्नी अंजलि के साथ आज सुबह ही मुंबई से अयोध्या के लिए निकले थे और अब वह अयोध्या पहुंच चुके हैं.

सचिन तेंदुलकर पहुंचे अयोध्या

अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर में आज राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है, जिसका हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है. भारत के कोने-कोने में मौजूद बड़ी-बड़ी हस्तियों को प्राण प्रतिष्ठा के लिए आमंत्रण भेजा गया था और वह सभी एक-एक कर अयोध्या पहुंच रहे हैं. इस बीच सचिन तेंदुलकर भी अपनी पत्नी अंजलि तेंदुलकर के साथ अयोध्या पहुंच गए हैं. भारत के पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद पहले से ही अयोध्या में हैं और वहां से उन्होंने सोशल मीडिया पर फोटो और वीडियो पोस्ट की हैं. अनिल कुंबले भी वहां पहुंच चुके हैं. 

राम मंदिर पहुंचेंगे और भी दिग्गज

राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से भारत के कुल 93 एथलीट्स को आमंत्रण भेजा गया है. इसमें क्रिकेटर्स, बैडमिंटन प्लेयर्स आदि तमाम बड़े एथलीट्स शामिल हैं. ज्यादातर के अयोध्या पहुंचने की उम्मीद है. अब तक सचिन, अनिल कुंबले, वेंकटेश प्रसाद आदि प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या पहुंच चुके हैं. वहीं, विराट कोहली, रोहित शर्मा के भी इस बड़े मौके पर अयोध्या पहुंचने की उम्मीद है. आपको बता दें, राम मंदिर को पारंपरिक नागर शैली में डिजाइन किया गया है. यह मंदिर 380 फीट लंबा, 250 फीट चौड़ा और 161 फीट ऊंचा है. मंदिर परिसर 70 एकड़ में फैला है, जिसमें मुख्य मंदिर क्षेत्र 2.7 एकड़ और निर्मित क्षेत्र लगभग 57,000 वर्ग फुट है. 

ये भी पढ़ें : Ayodhya Ram Mandir : सीएम योगी समेत कई दिग्गज पहुंचें राम मंदिर, सामने आईं तस्वीरें

ये भी पढ़ें : Ayodhya Ram Mandir : आज अयोध्या में क्या-क्या होगा, ये रहा पूरे कार्यक्रम का ब्योरा