News Nation Logo

SA Vs PAK : जीत के लिए अफ्रीका को एक दिन में बनाने हैं 243 रन

मोहम्मद रिजवान (नाबाद 115) के शतक की मदद से पाकिस्तान ने रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 370 रनों का लक्ष्य रखा है.

IANS | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 07 Feb 2021, 09:23:03 PM
pak vs SA

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Photo Credit: twitter.com/ICC )

रावलपिंडी:

मोहम्मद रिजवान (नाबाद 115) के शतक की मदद से पाकिस्तान ने रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 370 रनों का लक्ष्य रखा है. दक्षिण अफ्रीका ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 127 रन बना लिए हैं. मेहमान द. अफ्रीका को अभी जीत के लिए 243 रन और बनाने हैं जबकि उसके पास एक नौ विकेट और एक दिन पूरा बचा है. स्टंप्स के समय एडेन मारक्रम 131 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्कों की मदद से 59 और रासी वान डेर डुसेन 94 गेंदों पर आठ चौकों की बदौलत 48 रन पर नाबाद है. दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए अब तक 94 रनों की साझेदारी हो चुकी है. उनके अलावा डीन एल्गर ने 24 गेंदों पर चौकों के सहारे 17 रनों का योगदान दिया. उन्हें शाहीन अफरीदी ने आउट किया.

ये भी पढ़ें: IPL Auction 2021: तीन टीमें जो अर्जुन तेंदुलकर को खरीद सकती है

इससे पहले, पाकिस्तान ने अपने शनिवार के स्कोर अपनी दूसरी पारी में छह विकेट पर 129 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 298 रनों पर आलआउट हो गई. रिजवान ने 204 गेंदों पर 15 चौके लगाए. उनके अलावा अजहर अली ने 33 और नौमान अली ने 45 रनों का योगदान दिया. वहीं, यासिर शाह ने 23 रन बनाए. फहीम अशरफ ने 29 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका की ओर से उसकी दूसरी पारी में जॉर्ज लिंडे ने पांच और केशव महाराज ने तीन जबकि कैगिसो रबाडा ने दो विकेट लिया.  पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 272 रनों का स्कोर बनाया था जबकि दक्षिण अफ्रीका अपनी पहली पारी में 201 रन पर आलआउट हो गई थी.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: आर्चर की गेंदबाजी के मुरीद हुए संजय मांजरेकर, नदीम पर बोली ये बात

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच चल रहा है. इससे पहले पाकिस्तान ने पहले टेस्ट में शानदार जीत दर्ज की थी. अब रावलपिंडी के तीन दिन हो चुके हैं और पाकिस्तान के पास अच्छा खासी बढ़त है. अब देखना होगा कि क्या सीरीज 2-0 से पाकिस्तान जीतता है या फिर कोई उलटफेर देखने को मिलता है.

First Published : 07 Feb 2021, 09:23:03 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.