News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

IPL Auction 2021: तीन टीमें जो अर्जुन तेंदुलकर को खरीद सकती है

आईपीएल 2021 का ऑक्शन 18 परवरी को चेन्नई में होने वाला है और अब साफ कर दिया है कि इस नीलामी में 1097 होंगे लेकिन सिर्फ 61 खिलाड़ी की चुने जाएंगे.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 07 Feb 2021, 08:40:27 PM
Arjun Tendulkar

अर्जुन तेंदलुकर (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  1. कब होने वाला है आईपीएल 2021 का ऑक्शन
  2. अर्जुन तेंदुलकर का नाम भी इस बार शामिल
  3. इस बार 1097 खिलाड़ी नीलामी में होंगे

 

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 का ऑक्शन 18 परवरी को चेन्नई में होने वाला है और अब साफ कर दिया है कि इस नीलामी में 1097 होंगे लेकिन सिर्फ 61 खिलाड़ी की चुने जाएंगे. आईपीएल 2021 की नीलामी के लिए कुल 814 भारतीय खिलाड़ियों और 283 विदेशी खिलाड़ियों ने अपना नाम दर्ज कराया है. 283 विदेशी खिलाड़ियों में से सबसे ज्यादा 56 प्लेयर्स वेस्टइंडीज के हैं. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी आते हैं जिनकी संख्या 42 हैं, साउथ अफ्रीका के 38, श्रीलंका के 31, न्यूजीलैंड के 29 और इंग्लैंड के 21 खिलाड़ी हैं. इसी तरह अन्य देश जो क्रिकेट में धीरे धीरे अपनी काबिलियत को पेश कर रहे हैं जैसे यूएई के 9 खिलाड़ी नेपाल के 8, स्कॉटलैंड के 7, बांग्लादेश के 5 और आयरलैंड, अमेरिका, जिम्बाब्वे और नीदरलैंड्स के एक-एक खिलाड़ी को सूची से शामिल किया गया. दूसरी ओर सबसे बड़ा और चौंकाने वाला नाम सचिन तेंदुलकर के बेट अर्जुन तेंदुलकर का भी है. अर्जुन का बेस प्राइज 20 लाख हैं और वो पहली बार नीलामी में शामिल होंगे. अर्जुन तेंदुलकर का सईद मुस्ताक अली ट्रॉफी का सीजन अच्छा गया था जिसके बाद उन्हें ऑक्शन में शामिल किया है. अब आपको बताते हैं कि आईपीएल में कौन कौन सी तीन टीमें है जो अर्जुन तेंदुलकर को खरीद सकती है. अर्जुन तेंदुलकर एक तेज गेंदबाज है और कुछ टीमों को गेंदबाजों की जरुरत है.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: आर्चर की गेंदबाजी के मुरीद हुए संजय मांजरेकर, नदीम पर बोली ये बात

राजस्थान रॉयल्स : राजस्थान रॉयल्स के पेस अटैक की कमांड इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर के हाथों में है. इसमें उनका साथ जयदेव उनदकट दे रहे हैं. ऑक्शन में राजस्थान कुछ विदेशी खिलाड़ियों को खरीद सकता है जबकि अर्जुन तेंदुलकर को अपनी टीम में शामिल कर अपने पेस अटैक को मजबूत कर सकता है. राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ, अंकित राजपूत, ओशेन थॉमस, आकाश सिंह, वरुण एरॉन, टॉम कुरेन, अनिरुद्ध जोशी, शशांक सिंह को रिलीज किया है और उनके पर्स में 34.85 रुपये है.

ये भी पढ़ें: कोच रवि शास्त्री के पीठ-पीछे मोहम्मद सिराज ने पकड़ी कुलदीप यादव की गर्दन, वीडियो वायरल

मुंबई इंडियंस : इस लिस्ट में दूसरा नाम पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस का आता है जो अर्जुन तेंदुलकर को खरीद सकती है. अर्जुन के पिता सचिन तेंदुलकर मुंबई इंडियंस का सबसे बड़ा आज भी चेहरा है और अर्जुन तेंदुलकर को काफी बार मुंबई के नेट्स सेशन में देखा गया है. इस लिहाज से अर्जुन का मुंबई में जाना ज्यादा लग रहा है. मुंबई ने लसिथ मलिंगा, मिशेल मैकक्लेनेघन, जेम्स पैटिंसन, नाथन कूल्टर नाइल, शेरफेन रदरफोर्ड, प्रिंस बलवंत राय, दिग्विजय देशमुख को बाहर किया है और ऑक्शन के लिए 15.5 करोड़ रुपये है.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: पंत के साथ बल्लेबाजी करने पर बोले पुजारा...कहा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली की टीम ने क्रिस मॉरिस, एरॉन फिंच, मोइन अली, इसुरु उडाना, डेल स्टेन, शिवम दूबे, उमेश यादव, पवन नेगी, गुरकीरत मान, पार्थिव पटेल को रिलीज किया है और उनके पर्स में अच्छे खासे पैसे है यानी 35 करोड़. ऐसे में विराट कोहली जो यंग खिलाड़ियों को मौका देते हैं वो शायद अपने खेमे में ऑक्शन के दौरान अर्जुन तेंदुलकर को जोड़ लें.

First Published : 07 Feb 2021, 08:40:27 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.