logo-image

रोहित शर्मा की सफलता का ये है राज, डेविड गॉवर ने किया खुलासा

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज डेविड गॉवर ने कहा है कि अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में रोहित शर्मा की सफलता का राज उनका लंबे समय तक क्रीज पर रहना है. डेविड गॉवर ने कहा कि रोहित शर्मा काफी खूबसूरती से खेलते हैं.

Updated on: 13 Jul 2020, 09:08 AM

New Delhi:

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज डेविड गॉवर (David Gower) ने कहा है कि अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की सफलता का राज उनका लंबे समय तक क्रीज पर रहना है. डेविड गॉवर (David Gower) ने कहा कि रोहित शर्मा काफी खूबसूरती से खेलते हैं लेकिन वो क्रीज पर ज्यादा देर नहीं टिकते तो इनमें से कोई भी चीज मायने नहीं रखती. 

क्रिकेट डॉट कॉम ने डेविड गॉवर के हवाले से लिखा है कि महेला जयवर्धने या कोई भी जो काफी खूबसूरती से खेलता हो- आपको वो खूबसूरती देखने को नहीं मिलती अगर वो क्रीज पर नहीं रहते. क्रिकेट की महान सच्चाई यह है कि आप रन तभी बना सकते हो जब क्रीज पर हो. इसलिए रोहित शर्मा को क्रीज पर रहना होगा. मुझे क्रीज पर रहना था. महेला को क्रीज पर रहना था. सर्वकालिक महान खिलाड़ी चाहे उनकी शैली या बल्लेबाजी की खूबसूरती कैसी भी हो उन्हें क्रीज पर रहना पड़ा था. डेविड गॉवर ने कहा, इस समय हम हर समय रोहित शर्मा की प्रतिभा देख रहे हैं, क्योंकि वह काफी सारे रन बना रहे हैं. आपको इसके लिए समर्पण, तकनीक, शांति और एकाग्रता चाहिए- यह सभी आपको लंबे समय तक क्रीज पर समय बिताने को चाहिए.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी और गौतम गंभीर उस वक्‍त साथ साथ जमीन पर सोते थे, क्‍योंकि...

आपको बता दें कि आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का मानना है कि भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का लिमिटेड ओवरों में रिकार्ड काफी अच्छा है और उनकी बल्लेबाजी क्लास से भरपूर है. जोश हेजलवुड ने रोहित शर्मा के मजबूत पहलू पर बात करते हुए कहा कि कई मजबूत पहलू हैं. मुझे लगता है कि वह जिस आसानी से खेलते हैं, खासकर बैक ऑफ लैंग्थ गेंद को, थोड़ी सी छोटी डालो वो आसानी से उस गेंद को मार देते हैं. यह ऐसा क्षेत्र है जहां वे लगातार बेहतर होते जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः ENGvWI : वेस्‍टइंडीज टीम ने ब्रायन लारा को जीतकर दिया जवाब, जानिए कप्‍तान होल्‍डर क्‍या बोले

जोश हेजलवुड ने कहा कि कभी भी ऐसा नहीं लगता कि वह गेंद पर गदे से जोर से प्रहार कर रहे हैं. उनके पास प्योर क्लास और कोमलता है. जोश हेजलवुड से जब पूछा गया कि क्या बल्लेबाज को इस आसानी से खेलता देख गेंदबाज को चिढ़ होती है तो उन्होंने कहा, हां जाहिर सी बात है. हमारे समय के जो बल्लेबाज हैं उनको गेंदबाजी करना परेशानी वाला है.
आपको बता दें कि भारत में अभी तक क्रिकेट शुरू नहीं हुआ है, लेकिन कुछ खिलाड़ियों ने प्रैक्‍टिस शुरू कर दी है. उसमें रोहित शर्मा का भी नाम शामिल है. रोहित शर्मा पिछले दिनों लॉकडाउन के बाद पहली बार मैदान पर उतर गए हैं. उस वक्‍त रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर कहा था कि पार्क में वापसी करना अच्छा रहा, कुछ ट्रेनिंग की, काफी लंबे समय बाद खुद को महसूस किया. रोहित शर्मा ने अपना अंतिम क्रिकेट मैच न्यूजीलैंड में T20 सीरीज के दौरान खेला था और फिर हैमस्ट्रिंग चोट के कारण वह बाहर हो गए थे. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पिछले महीने जून में ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 13 वर्ष पूरे किए हैं. उन्हें 23 जून, 2007 को आयरलैंड के खिलाफ बेलफास्ट में खेले गए वनडे मैच में पहली बार अंतिम एकादश में शामिल किया गया था.

(इनपुट आईएएनएस)