logo-image

ENGvWI : वेस्‍टइंडीज टीम ने ब्रायन लारा को जीतकर दिया जवाब, जानिए कप्‍तान होल्‍डर क्‍या बोले

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने एजेस बाउल में खेले गए मैच में इंग्लैंड के खिलाफ हासिल कई गई जीत को अभी तक की अपनी सबसे बड़ी और शानदार जीतों में से एक बताया है.

Updated on: 13 Jul 2020, 08:04 AM

New Delhi:

EnglandvWestIndies : वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) ने एजेस बाउल में खेले गए मैच में इंग्लैंड के खिलाफ हासिल कई गई जीत को अभी तक की अपनी सबसे बड़ी और शानदार जीतों में से एक बताया है. विंडीज ने इंग्लैंड को मैच के आखिरी दिन रविवार को चार विकेट से हरा तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. कोरोनावायरस (CoronaVirus) के कारण मार्च के मध्य से बंद पड़ी क्रिकेट की शुरुआत इस सीरीज से हो रही है. मैच के बाद कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) ने कहा, हमारी अभी तक की सर्वश्रेष्ठ जीतों में से एक. कल का दिन काफी मुश्किल था. लंबा था और गेंदबाज लगातार गेंदबाजी कर रहे थे. उन्होंने अपना सब कुछ दिया. यह टेस्ट क्रिकेट का मुश्किल दिन. लेकिन इस जीत के साथ ही कप्‍तान जेसन होल्‍डर (Jason Holder) ने पूर्व कप्‍तान और महान बल्‍लेबाज रहे ब्रायन लारा (Brian Lara) को भी जवाब दे दिया है.

यह भी पढ़ें ः ENDvWI : पहले टेस्‍ट में वेस्‍टइंडीज ने इंग्‍लैंड को दी करारी मात, यहां जानिए पूरे मैच की रिपोर्ट

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने मैच शुरू होने से पहले ही कहा था कि पहले टेस्ट मैच में जेसन होल्डर की टीम को मैच चार दिन में ही खत्म करना होगा, क्योंकि मैच पांचवें दिन जाता है तो मेजबान इंग्लैंड इसका पूरा फायदा उठा लेगी. बीबीसी ने ब्रायन लारा के हवाले से लिखा था कि उन्हें तुरंत हावी होना होगा. इंग्लैंड को घर में आसानी से नहीं हराया जा सकता और वह जीत की दावेदार है. उन्होंने कहा था कि उन्हें लगातार उन पर हावी रहना होगा और इंग्लैंड पर अपनी छाप छोड़नी होगी. मुझे नहीं लगता कि वह पांच दिन तक टिक पाएंगे, इसलिए इस मैच को चार दिन में ही खत्म करना होगा. उन्हें बढ़त लेनी होगी और उसे बनाए रखना होगा. लेकिन आपने देखा कि किस तरह से वेस्‍टइंडीज की पूरी टीम ने इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया और मैच के पांचवें दिन में जाने के बाद भी उसे अच्‍छे अंतर से जीता और टेस्‍ट सीरीज में बढ़त भी बना ली.

यह भी पढ़ें ः सुनील गावस्कर ने नासिर हुसैन को दिया करारा जवाब, बोले-ऐसी बातें बकवास हैं

इस बारे में मैच के बाद बात करने पर जेसन होल्डर ने कहा, मैं नहीं समझता कि कोई भी टीम जानती थी कि यह कैसे होगा. घर पर बैठकर सबकुछ करना. हमें खेलने का मौका मिला लेकिन मानसिक तौर पर आप कभी सुनिश्चित नहीं होते हो. लेकिन यह इच्छाशक्ति थी. हम जानते थे कि क्या दाव पर है. मैच को लेकर उन्होंने कहा, अगर हमें कल विकेट मिल जाते तो इससे हमारा काम और आसान हो जात, लेकिन हमने आज वापसी की. होल्डर ने टीम की जीत के हीरो रहे जमेर्ने ब्लैकवुड की तारीफ की है जिन्होंने शुरुआती विकेट जल्दी गिर जाने के बाद एक छोर संभाले रखा और 95 रनों की पारी खेली. होल्डर ने कहा, उनकी पारी शानदार है. जब वह आउट हुए मैं काफी निराश हुआ. वह इसी तरह से खेलते हैं. वह हमेशा प्रयास करते हैं और आज उनका दिन था. जो पूर्व कप्‍तान ब्रायन लारा मैच में इंग्‍लैंड को ज्‍याद मजबूत बता रहे थे, उन्हीं लारा ने मैच के बाद पूरी वेस्‍टइंडीज टीम को जीत पर बधाई भी दी है.

(एजेंसी इनपुट)