logo-image

रोहित शर्मा ने पूरे देश से किया ये वादा, तेंदुलकर, धोनी और विराट के साथ इस क्लब में जुड़ने पर जताई खुशी

रोहित शर्मा से पहले केवल 3 क्रिकेटरों को ही राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मौजूदा कप्तान विराट कोहली पहले ही ये सम्मान पा चुके हैं.

Updated on: 28 Aug 2020, 03:26 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के तूफानी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस साल देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार के लिए चुने गए हैं. हिटमैन के नाम से दुनियाभर में मशहूर रोहित शर्मा को इस साल राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार (Khel Ratna Award) से सम्मानित किया जाएगा. वे खेल रत्न पाने वाले देश के चौथे क्रिकेटर बनने जा रहे हैं. रोहित शर्मा यह सम्मान पाने के लिए काफी रोमांचित हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें देश का सर्वोच्च खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न मिलना एक बहुत बड़े सम्मान की बात है. रोहित शर्मा समेत कुल 5 खिलाड़ियों को आने वाली 29 अगस्त को राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित किया जाएगा. कोरोना वायरस की वजह से इस बार के राष्ट्रीय खेल पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा. इस बार खेल पुरस्कार एक वर्चुअल कार्यक्रम के तहत दिए जाएंगे. ऐसा पहली बार होगा कि राष्ट्रीय खेल पुरस्कार का आयोजन ऑनलाइन किया जा रहा है. बता दें कि रोहित शर्मा आईपीएल के 13वें सीजन में हिस्सा लेने के लिए पहले से ही यूएई पहुंचे हुए हैं.

ये भी पढ़ें- IPL के वो सिक्सर किंग, जिनके सामने आकर थर्र-थर्र कांपते हैं अच्छे-अच्छे फन्ने खां

रोहित शर्मा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बीसीसीआई ने रोहित की इस वीडियो को शेयर किया है, जिसमें हिटमैन इस सम्मान पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. रोहित ने कहा कि वे इसी तरह देश के लिए खेलते रहेंगे, जिससे देश को खुशियां मिलती हैं. बताते चलें कि रोहित शर्मा को विश्व कप 2019 में उनके अद्भुत प्रदर्शन के लिए इस पुरस्कार के लिए चुना गया है. रोहित शर्मा ने इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए विश्व कप 2019 में सबसे ज्यादा 648 रन बनाए थे. इतना ही नहीं, उन्होंने इस विश्व कप में रिकॉर्ड 5 शतक भी जड़े थे. रोहित शर्मा से पहले केवल 3 क्रिकेटरों को ही राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मौजूदा कप्तान विराट कोहली को ही अभी तक राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. रोहित ने कहा कि वे तेंदुलकर, धोनी और विराट जैसे बड़े खिलाड़ियों के साथ इस लिस्ट में शामिल होकर काफी सम्मानित महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश के लिए इन तीनों खिलाड़ियों ने वो कारनामे किए हैं, जिनके बारे में कोई जल्दी सोचता भी नहीं है. हिटमैन ने कहा कि इन खिलाड़ियों ने कई ऐसे मौके दिए हैं, जब पूरे देश में खुशियों की लहर दौड़ पड़ी.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे जेसन रॉय, अभ्यास के दौरान लगी थी चोट

राजीव गांधी खेल रत्न को लेकर रोहित शर्मा ने कहा कि वे देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार मिलने की खबर सुनकर काफी खुश हुए थे. उन्होंने बताया कि वे इस पुरस्कार से काफी अच्छा और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए रोहित शर्मा ने भारत के खेल मंत्री किरेन रिजीजू और बीसीसीआई का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि मैं देश के खेल मंत्री और बीसीसीआई को आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने मुझे देश के सबसे बड़े खेल पुरस्कार के लिए चुना. रोहित ने पुरस्कार मिलने की खुशी में वादा करते हुए कहा कि वे देश के लिए हमेशा ऐसी ही कड़ी मेहनत करते रहेंगे और लगातार रन बनाते रहेंगे. जिससे भारत और भी कई ट्रॉफियां जीतता रहे. रोहित शर्मा ने इस पुरस्कार के लिए अपने परिवार, फैंस को भी शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने कहा कि परिवार और फैंस के प्यार और दुआओं के बिना इतना बड़ा पुरस्कार मिलना संभव नहीं है.