logo-image

रोहित शर्मा का मुरीद हुआ आस्‍ट्रेलिया का यह तेज गेंदबाज, बोले- लगता ही नहीं कि...

टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज और हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा को चाहने वाले केवल भारत में ही नहीं बल्‍कि पूरी दुनिया में हैं. फैंस तो फैंस, जो खिलाड़ी उनके खिलाफ गेंदबाजी करते हैं, वह भी कभी न कभी उनके मुरीद हो जाते हैं.

Updated on: 09 Jul 2020, 09:10 AM

New Delhi:

टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज और हिटमैन (Hitman) के नाम से मशहूर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को चाहने वाले केवल भारत में ही नहीं बल्‍कि पूरी दुनिया में हैं. फैंस तो फैंस, जो खिलाड़ी उनके खिलाफ गेंदबाजी करते हैं, वह भी कभी न कभी उनके मुरीद हो जाते हैं. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस वक्‍त टीम इंडिया (Team India) के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं. अक्‍सर आस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी भारतीयों की तारीफ करने में पीछे रहते हैं, लेकिन अब आस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है. 

यह भी पढ़ें ः रॉस टेलर को कप्तानी से हटाना पर पहली बार बोले माइक हेसन, कहा- विवादास्‍पद फैसले पर....

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का मानना है कि भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का लिमिटेड ओवरों में रिकार्ड काफी अच्छा है और उनकी बल्लेबाजी क्लास से भरपूर है. जोश हेजलवुड ने स्टार स्पोटर्स के शो पर रोहित शर्मा के मजबूत पहलू पर बात करते हुए कहा, कई मजबूत पहलू हैं. मुझे लगता है कि वह जिस आसानी से खेलते हैं, खासकर बैक ऑफ लैंग्थ गेंद को, थोड़ी सी छोटी डालो वो आसानी से उस गेंद को मार देते हैं. यह ऐसा क्षेत्र है जहां वे लगातार बेहतर होते जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः ENGvsWI : वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान जेसन होल्‍डर भूल गए ICC के नियम, VIDEO में देखिए ये क्‍या किया

जोश हेजलवुड ने कहा कि कभी भी ऐसा नहीं लगता कि वह गेंद पर गदे से जोर से प्रहार कर रहे हैं. उनके पास प्योर क्लास और कोमलता है. जोश हेजलवुड से जब पूछा गया कि क्या बल्लेबाज को इस आसानी से खेलता देख गेंदबाज को चिढ़ होती है तो उन्होंने कहा, हां जाहिर सी बात है. हमारे समय के जो बल्लेबाज हैं उनको गेंदबाजी करना परेशानी वाला है.
आपको बता दें कि भारत में अभी तक क्रिकेट शुरू नहीं हुआ है, लेकिन कुछ खिलाड़ियों ने प्रैक्‍टिस शुरू कर दी है. उसमें रोहित शर्मा का भी नाम शामिल है. रोहित शर्मा पिछले दिनों लॉकडाउन के बाद पहली बार मैदान पर उतर गए हैं. उस वक्‍त रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर कहा था कि पार्क में वापसी करना अच्छा रहा, कुछ ट्रेनिंग की, काफी लंबे समय बाद खुद को महसूस किया. रोहित शर्मा ने अपना अंतिम क्रिकेट मैच न्यूजीलैंड में T20 सीरीज के दौरान खेला था और फिर हैमस्ट्रिंग चोट के कारण वह बाहर हो गए थे. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पिछले महीने जून में ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 13 वर्ष पूरे किए हैं. उन्हें 23 जून, 2007 को आयरलैंड के खिलाफ बेलफास्ट में खेले गए वनडे मैच में पहली बार अंतिम एकादश में शामिल किया गया था.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : श्रीलंका, UAE या न्‍यूजीलैंड कहां होगा IPL! सौरव गांगुली ने अहमदाबाद का क्‍यों लिया नाम

खास बात यह भी है कि रोहित शर्मा पू्र्व भारतीय कप्‍तान और बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली के भी पसंदीदा खिलाड़ी हैं. हाल ही में सौरव गांगुली से पूछा गया था कि इस वक्‍त जो टीम हैं, उसमें उनके पसंदीदा खिलाड़ी कौन कौन से हैं. इस पर सौरव गांगुली ने कहा था कि यह कठिन सवाल है क्योंकि हर पीढ़ी के खिलाड़ी अलग होते हैं. इसके बाद बोले कि मौजूदा टीम में मैं विराट कोहली और रोहित शर्मा को टीम में रखना पंसद करता. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह को भी चुनूंगा क्योंकि मेरे पास दूसरे छोर पर जहीर खान थे. जवागल श्रीनाथ के संन्यास लेने के बाद मैं मोहम्मद शमी को शामिल करूंगा. मेरी टीम में हरभजन और अनिल कुंबले थे तो रविचंद्रन अश्विन मेरे तीसरे स्पिनर होंगे. मैं रविंद्र जडेजा को भी लेना पसंद करता.

(इनपुट आईएएनएस)