logo-image
लोकसभा चुनाव

Rohit Sharma Record: रोहित शर्मा के नाम टी20 में दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पहली गेंद पर ही बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इसके साथ ही रोहित शर्मा के नाम एक खराब रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है.

Updated on: 02 Aug 2022, 03:23 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) को 5 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेद मैकॉय (Obed McCoy) के सामने भारतीय बल्लेबाजों ने अपने घुटने टेक दिए. मैकॉय ने भारत के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया, जिसके बाद टीम इंडिया 138 रनों पर ही ढेर हो गई और वेस्टइंडीज ने मैच को 5 विकेट से जीत लिया. इस मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पहली गेंद पर ही बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इसके साथ ही रोहित शर्मा के नाम एक खराब रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है.

रोहित टी20 में 8 बार जीरो पर हुए आउट

भारत की ओर से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. यह 8वां मौका था जब रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल में बिना खाता खोले ही अपना विकेट गंवा बैठे. रोहित शर्मा के बाद इस लिस्ट में केएल राहुल (KL Rahul) का का नाम आता है. केएल राहुल टी20 इंटरनेशनल में 4 बार में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं.

यह भी पढ़ें: CWG 2022: जूडो में भारत को मिला दो मेडल, सुशीला देवी को रजत तो विजय को मिला कांस्य

हालांकि, रोहित शर्मा और केएल राहुल का नाम एक और खास रिकॉर्ड दर्ज है. रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से सबसे ज्यादा 4 शतक लगा चुके हैं. वहीं इस इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर केएल राहुल हैं. केएल राहुल टी20 इंटरनेशनल में अब तक 2 शतक लगाया है.  

यह भी पढ़ें: IND vs WI 3nd T20: भारत-विंडीज के बीच तीसरे टी20 के समय में बदलाव, जानें किस समय शुरू होगा मैच

मैच की बात करें तो दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों का बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन रहा. टीम इंडिया 19.4 ओवर में 138 रनों पर ही सिमट गई. वेस्टइंडीज ने इस लक्ष्य को बड़ी आसानी से 19.2 ओवर में हासिल कर लिया और भारत को 5 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा.