logo-image

CWG 2022: जूडो में भारत को मिला दो मेडल, सुशीला देवी को रजत तो विजय को मिला कांस्य

गोल्ड की दावेदार मानी जा रहीं भारत की जुडोका सुशीला देवी फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका की माइकेला व्हाइटबूई से हार गईं और उन्होंने सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा. वहीं विजय कुमार ने जूडो में भारत को दूसरा मेडल दिलाया. विजय कुमार ने जूडो में ब्रॉन

Updated on: 02 Aug 2022, 09:13 AM

highlights

  • भारत को जूडो में मिला दो मेडल
  • सुशीला देवी ने जीता रजत तो विजय ने जीता कांस्य

नई दिल्ली:

CWG 2022: बर्मिंघम ( Birmingham) में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है. कॉमनवेल्थ गेम्स के चौथे दिन भारत को जूडो (Judo) में दो मेडल मिले हैं. गोल्ड की दावेदार मानी जा रहीं भारत की जुडोका सुशीला देवी (Sushila Devi) फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका की माइकेला व्हाइटबूई से हार गईं और उन्होंने सिल्वर मेडल (Silver Medal) से ही संतोष करना पड़ा. वहीं विजय कुमार (Vijay Kumar) ने जूडो में भारत को दूसरा मेडल दिलाया. विजय कुमार ने जूडो में ब्रॉन्ज मेडल जीता है.  

भारत की जुडोका सुशीला देवी को फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका की मिकेला व्‍हाइटबूई ने शिकस्त दी और वह गोल्ड मेडल से चूक गईं.  फाइनल मुकाबले से पहले सुशीला को गोल्ड का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन हारने के बाद उन्हें सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा. वहीं पुरुषों की 60 किग्रा स्पर्धा में विजय कुमार ने साइप्रस के पेट्रोस क्रिस्टोडौलाइड्स को हराकर कांस्य पदक जीता.

सुशीला देवी और मिकेला व्‍हाइटबूई के बीच फाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक हुआ. दोनों के बीच कांटे की टक्कर थी. हालांकि, नियमित समय तक दोनों को कोई अंक नहीं मिले. इसके बाद गोल्‍डन स्‍कोर पीरियड में मुकाबला गया, जहां  सुशीला देवी को साउथ अफ्रीका की मिकेला व्‍हाइटबूई से हार का सामना करना पड़ा. मिकेला व्‍हाइटबूई ने गोल्ड मेडल जीता.

यह भी पढ़ें: CWG 2022: वेटलिफ्टिंग में हरजिंदर कौर ने जीता ब्रॉन्ज, भारत को मिला 9वां मेडल