News Nation Logo

धोनी पर बोले रोहित, वह टीम बनाने के मास्टर थे

भारत के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दी है

IANS | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 16 Aug 2020, 05:45:45 PM
Ms Dhoni

एम एस धोनी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Ms Dhoni) को भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दी है. विश्व कप विजेता कप्तान धोनी ने स्वतंत्रता दिवस की संध्या पर शनिवार को अपने 15 साल के अंतर्राष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया.

ये भी पढ़ें: धोनी से ज्यादा लकी क्यों रहे आशीष नेहरा, जानिए पूरा मामला

धोनी ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, " अब तक आपके प्यार और सहयोग के लिए धन्यवाद.शाम 07:29 मिनट से मुझे रिटायर्ड समझिए." रोहित ने आईपीएल की जर्सी में धोनी के साथ ट्विटर पर एक फोटो पोस्ट की है, जिसमें उन्होंने कहा, " भारतीय क्रिकेट के सबसे प्रभावशाली इनसानों में से एक. क्रिकेट और उसके आसपास उनका प्रभाव बहुत बड़ा था. उनके पास एक विजन था और वह जानते थे कि टीम कैसे बनाई जाती है. हम बेशक उन्हें नीली जर्सी में मिस करेंगे, लेकिन पीली में वे दिखेंगे ही. तो 19 को टॉस पर मिलते हैं-धोनी"

यह भी पढ़ें ः CSK को चैंपियन बनाकर धोनी का IPL को भी अलविदा!

भारतीय टेस्ट उपकप्तान अजिंक्या रहाणे ने भी धोनी को अपनी शुभकामनाएं दी है. उन्होंने धोनी की कप्तानी में ही अपना टेस्ट पदार्पण किया था. रहाणे ने कहा, " हरचीज के लिए शुक्रिया माही भाई. आप हमेशा, मेरे लिए खास रहेंगे. आपसे काफी कुछ सीखने को मिला है. आपको शुभकामनाएं" भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा, " ड्रेसिंग रूम का हिस्सा बनना और एक पेशेवर के रूप में आपके साथ काम करना मेरे लिए सौभाग्य और सम्मान की बात है. भारत के महान क्रिकेटर्स में से एक को सलाम. किसी से कम नहीं, आनंद लें. खुदा आपको खुश रखे, धोनी."

यह भी पढ़ें-राजीव शुक्‍ला का बड़ा बयान, धोनी के लिए विदाई मैच नहीं

शास्त्री ने साथ ही 2011 विश्व कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ लगाए छक्के का वीडियो को भी शेयर किया है. भारतीय महिला टी 20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा, " खेल के दिग्गज. आपसे बहुत कुछ सीखा. मैदान पर आपको खेलते हुए देखना अद्भुत अनुभव. सभी यादों के लिए शुक्रिया.विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, जिन्हें धोनी के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा ने कहा, " एक छोटे लड़के का सपना था, आपके साथ पिच के दूसरे तरफ बल्लेबाजी करने का. उस छोटे लड़के का सपना पूरा हुआ, आपसे सीखना और आपके करीब रहना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है. भारत को हमेशा आप पर गर्व रहेगा. माही भाई आप अपने आगे के सफर का आनंद लें, लैंजेंड."

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Aug 2020, 05:45:45 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो