logo-image

इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा की पारी के मुरीद हुए केविन पीटरसन, लिखा कुछ ऐसा संदेश

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शतकीय पारी की भारत और इंग्लैंड के कई पूर्व खिलाड़ियों ने सराहना की है जबकि अब इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन ने भी रोहित की इस पारी की तारीफ की है.

Updated on: 13 Feb 2021, 07:33 PM

highlights

  1. साल 2019 के बाद लगाया रोहित ने शतक
  2. केविन पीटरसन ने क्या बोला
  3. भारत का स्कोर पहले दिन 6 विकेट के नुकसान पर 300 रन 

नई दिल्ली :

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शतकीय पारी की भारत और इंग्लैंड के कई पूर्व खिलाड़ियों ने सराहना की है जबकि अब इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन ने भी रोहित की इस पारी की तारीफ की है. रोहित ने दूसरे टेस्ट में लड़खड़ाती भारतीय पारी को संभाला और अपने करियर का सातवां शतक लगाया. उनकी शतकीय पारी ने टीम इंडिया को मुसीबत से बाहर निकाला. रोहित शर्मा ने 161 रनों का पारी खेली. रोहित शर्मा ने साल 2019 के बाद शतक लगाया है और ये शतक तब आया जब रोहित की बल्लेबाजी पर सवाल उठ रहे थे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 के साथ फिर से जुड़ा VIVO, होगा टाइटल स्‍पॉन्‍सर! 

रोहित शर्मा का ये सातावां शतक था और खास बात ये है कि रोहित ने सभी शतक भारत में लगाए हैं. वर्ल्ड क्रिकेट में देखा जाए तो बांग्लादेश के मोमिनुल हक के नाम अपने शुरुआती 10 शतक देश में ही लगाने का रिकार्ड है. इस क्रम में रोहित का नाम दूसरे स्थान पर हैं. इसके बाद एफएस जैक्सन, चंदू बोर्डे और मार्नस लाबुशैन के नाम हैं, जिन्होंने पांच-पांच शतक देश में लगाने के बाद ही विदेशी पिचों पर तीन अंकों को छुआ था. चेन्नई में रोहित शर्मा का पहला शतक है. रोहित शर्मा दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने चार टीमों श्रीलंका, वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में शतक लगाए हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी आईपीएल 2021 के शुरुआती मैचों से बाहर! पाक का पंगा 

अब केविन पीटरसन ने रोहित शर्मा के लिए लिखा है कि रोहित द राइनो मैन. रोहित शर्मा का बल्ला ऑस्ट्रेलिया में शांत था जबकि चेन्नई टेस्ट में भी उनका बल्ला सिर्फ 6 और 12 रन ही बनाया बया था. रोहित शर्मा के शतक पर टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने ट्वीट कर लिखा था कि रोहित की शानदार पारी, बेहतरीन शतक. टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने लिखा मेरे भाई रोहित की एक और शानदार पारी. वह हमेशा मैदान पर छाप छोड़ते हैं. आगे के लिए शुभकामनाएं

 

भारतीय क्रिकेट टीम ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 300 रन बना लिए है. स्टंप्स तक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 55 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 33 और अक्षर पटेल सात गेंदों में एक चौके के सहारे पांच रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. रोहित ने 231 गेंदों में 18 चौकों और दो छक्कों की मदद से 161 रन तथा रहाणे के 149 गेंदों में नौ चौकों के सहारे 67 रन बनाए है.