News Nation Logo
Banner

RSWS: वेस्ट इंडीज ने पहली जीत दर्ज की, बांग्लादेश फिर हारी

बांग्लादेश लैजेंड्स को 5 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की

IANS | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 13 Mar 2021, 02:35:51 PM
RSWS

रोड सेफ्टी (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  1. वेस्ट इंडीज ने जीता पहला मैच
  2. बांग्लादेश को फिर से हार का सामना करना पड़ा
  3. 12वें मैच में बांग्लादेश लैजेंड्स को 5 विकेट से हराया

रायपुर:

वेस्टइंडीज लैजेंड्स अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत शुक्रवार को यहां रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 के 12वें मैच में बांग्लादेश लैजेंड्स को 5 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की. बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 169 रन का स्कोर बनाया, जिसे वेस्टइंडीज ने 7 गेंद शेष रहते 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. वेस्टइंडीज लैजेंड्स की चार मैचों में यह पहली जीत है और अब उसके चार अंक हो गए हैं तथा वह तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. वहीं, बांग्लादेश को चार मैचों में लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा है.

ये भी पढ़ें: माइकल वॉन ने Mumbai Indians को बताया टीम इंडिया से बेहतर, वसीम जाफर ने दिया तगड़ा जवाब

बांग्लादेश से मिले 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के लिए विलियम पर्किं स (22) और रिडले जैक्बस (34) ने पहले विकेट के लिए 2.5 ओवर में 29 रन जोड़े. पर्किं स ने 14 गेंदों पर चार चौके लगाए. पर्किं स के आउट होने के बाद वेस्टइंडीज ने 41 के स्कोर पर डवैन स्मिथ (10) के रूप में अपना दूसरा विकेट खो दिया.हालांकि इसके बाद रिडले ने किकि एडवडर्स (47) के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़कर वेस्टइंडीज को जीत के करीब पहुंचाने की कोशिश की. एडवडर्स तीन रन से अपने अर्धशतक से चूक गए और 28 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाकर आउट हो गए.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: Ms Dhoni ने प्रैक्टिस सेशन में लगाया बहुत लंबा छक्का, देखिए वीडियो

वेस्टइंडीज को चौथा झटका 125 के स्कोर पर रिडले के रूप में लगा, जिन्होंने 30 गेंदों पर तीन चौके जड़े. इसके बाद टीम को टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत के लिए अंतिम पांच ओवर में 28 रन बनाने थे और कप्तान ब्रायन लारा ने 23 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 31 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी.उनके अलावा महेंद्र नागामूटू ने 10 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 16 रन बनाए. वहीं, टीनो बेस्ट ने 5 रन का योगदान दिया. बांग्लादेश के लिए अब्दुर रज्जाक ने दो और मुश्फिकुर रहमान तथा कप्तान मोहम्मद रफीक ने एक-एक विकेट लिए.

यह भी पढ़ें : VIDEO : क्‍या ये रन आउट है, वीडियो देखकर आप खुद ही तय कीजिए 

इससे पहले, वेस्टइंडीज लैजेंड्स ने टॉस जीतकर बांग्लादेश लैजेंड्स को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया. बांग्लादेश के दोनों ओपनरों नजीमुद्दीन (33) और मेहराब हुसैन (44) ने पहले विकेट के लिए 8 ओवर में 64 रनों की साझेदारी करके टीम को अच्छी शुरूआत दी. नजीमुद्दीन ने 24 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए. नजीमुद्दीन के आउट होने के बाद मेहराब ने आफताब आलम (31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़कर बांग्लादेश को मजबूती दी. आफताब ने 21 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का जड़ा. इसके बाद मेहराब भी पवेलियन लौट गए और वह अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके. उन्होंने 45 गेंदों पर पांच चौके लगाए.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: Punjab Kings ने दिग्गज गेंदबाज को किया अपनी टीम में शामिल

 मेहराब के आउट होने के बाद मोहम्मद शरीफ ने 13 गेंदों पर तीन छक्कों की बदौलत 26 रनों की आक्रामक पारी खेलकर बांग्लादेश को निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 169 रन तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया. नीचले क्रम में अब्दुर रज्जाक और कप्तान मोहम्मद रफीक खाता खोले बिना आउट हुए जबकि खालिद मशूद ने पांच और मुश्फिकुर रहमान ने तीन और राजीन सालेह ने पांच रनों की नाबाद पारी खेली. वेस्टइंडीज लैजेंड्स के लिए सुलेमान बेन सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट ?चटकाए. उनके अलावा रियान आस्टिन ने दो और टिनो बेस्ट ने एक विकेट लिए. कैरेबियाई गेंदबाजों ने 22 अतिरिक्त रन भी खर्च किए.

First Published : 13 Mar 2021, 12:15:49 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Road Safety World Series

वीडियो