News Nation Logo
Banner

Road Safety World Series : वीरेंद्र सहवाग ने 35 गेंद पर ठोके 80 रन, इंडिया लेजेंड्स की तीसरी जीत 

सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक बार फिर दिखाया कि वे इस उम्र में भी उसी अंदाज में खेलते हैं, जैसे पहले खेलते थे. वीरेंद्र सहवाग ने 35 गेंद पर 80 रन बनाए और आखिर तक आउट भी नहीं हुए.

IANS | Updated on: 06 Mar 2021, 08:23:20 AM
Sachin tendulkar  virendra sehwag

Sachin tendulkar virendra sehwag (Photo Credit: Sachin tendulkar Twitter)

रायपुर :

सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक बार फिर दिखाया कि वे इस उम्र में भी उसी अंदाज में खेलते हैं, जैसे पहले खेलते थे. वीरेंद्र सहवाग ने 35 गेंद पर 80 रन बनाए और आखिर तक आउट भी नहीं हुए. अपनी इस पारी के दौरान उन्‍होंने 10 चौके और 5 शानदार छक्के  लगाए. वीरेंद्र सहवाग की अर्धशतकीय पारी और सचिन तेंदुलकर की ठोस पारी की मदद से इंडिया लेजेंड्स ने शुक्रवार को शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए अनएकैडमी रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज मुकाबले में बांग्लादेश लेजेंड्स को 10 विकेट से हरा दिया. इस टूनार्मेंट में इंडिया लेजेंड्स की यह लगातार तीसरी जीत है. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश लेजेंड्स ने 109 रन बनाए. जवाब में खेलते हुए इंडिया लेजेंड्स ने 20 गेंदों पर पचासा लगाने वाले वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर के बीच पहले विकेट के लिए हुई 10.1 ओवरों में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. सचिन तेंदुलकर ने 26 गेंद में 33 रन बनाए. सचिन तेंदुलकर ने अपनी पारी में पांच चौके लगाए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल 2021 का शेड्यूल कब आएगा, जानिए यहां 

भारतीय पारी की धमाकेदार शुरुआत हुई. इस टूनार्मेंट का सबसे तेज अर्धशतक लगाने के दौरान वीरेंद्र सहवाग ने मोहम्मद रफीक द्वारा फेंके गए पहले ही ओवर में 19 रन बटोरे. इस ओवर में तीन चौके और एक छक्का लगा. इसके बाद वीरेंद्र सहवाग ने मोहम्मद शरीफ द्वारा फेंके गए दूसरे ओवर में भी 10 रन जुटाए. तीसरा ओवर आलमगीर कबीर लेकर आए और इस बार सचिन तेंदुलकर ने दो चौकों सहित 10 रन बटोरे. दोनों ने चार ओवर में ही 50 रनों की साझेदारी कर ली. इसके बाद दोनों ने 8.5 ओवरों में 100 रनों की साझेदारी पूरी की. वीरेंद्र सहवाग ने छक्के के साथ अपनी को जीत दिलाई.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : विराट कोहली ने जिसे किया RCB से बाहर उसने 9 गेंद में ठोके 44 रन, ऑस्‍ट्रेलिया की जीत 

इससे पहले, बांग्लादेश लेजेंड्स ने अच्छी शुरुआत की लेकिन बाद में इंडिया लेजेंड्स ने उस पर नकेल कसते हुए उसे 19.4 ओवरों में 109 रनों पर सीमित कर दिया. मोहम्मद नजीमुद्दीन (49 रन, 33 गेंद, 8 चौके, 1 छक्का) की ताबड़तोड़ बैटिंग के कारण बांग्लादेश की टीम ने शुरुआती छह ओवरों में अच्छे खासे रन बटोर लिए लेकिन 59 के कुल योग पर जावेद उमर (12) का विकेट गिरने के साथ ही बांग्लादेशी टीम लय से भटक गई. नजीमुद्दीन 68 के कुल योग पर आउट हुए और फिर बांग्लादेश ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए. कप्तान मोहम्मद रफीक का विकेट 71 के कुल योग पर गिरा जबकि नफीस इकबाल (7) 76 के कुल योग पर आउट हुए.

यह भी पढ़ें : VIDEO : बेन स्‍टोक्‍स ने विराट कोहली को किया पांचवीं बार आउट, देखिए रिएक्‍शन 

इसी तरह हनन सरकार (3), अब्दुर रज्जाक (2) और मोहम्मद शरीफ (0) के विकेट क्रमश: 81, 83 और 91 के कुल योग पर गिरे. राजिन सालेह (12) का विकेट 100 के कुल योग पर गिरा जबकि खालिद महमूद (7) और आलमगीर कबीर (0) 109 के कुल योग पर पवेलियन लौटे. इंडिया लेजेंड्स की ओर से स्पिन गेंदबाजद प्रज्ञान ओझा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में 12 रन देकर 2 विकेट लिए. युवराज सिंह और विनय कुमार ने भी दो विकेट झटके. यूसुफ पठान तथा मनप्रीत गोनी को भी एक-एक सफलता मिली.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Mar 2021, 08:23:20 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.