logo-image

VIDEO : बेन स्‍टोक्‍स ने विराट कोहली को किया पांचवीं बार आउट, देखिए रिएक्‍शन 

Virat Kohli vs Ben Stokes : भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथा टेस्‍ट मैच चल रहा है. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली के लिए ये सीरीज अभी तक कुछ खास नहीं गई है. कप्‍तान विराट कोहली आज के मैच में अपना खाता तक नहीं खोल पाए और शून्‍य पर आउट हो गए.

Updated on: 05 Mar 2021, 03:12 PM

नई दिल्‍ली :

Virat Kohli vs Ben Stokes : भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथा टेस्‍ट मैच चल रहा है. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली के लिए ये सीरीज अभी तक कुछ खास नहीं गई है. कप्‍तान विराट कोहली आज के मैच में अपना खाता तक नहीं खोल पाए और शून्‍य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. इसी के साथ विराट कोहली ने बतौर कप्‍तान सबसे ज्‍यादा बार शून्‍य पर आउट होने के मामले में पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी की बराबरी कर ली है. आज के मैच में विराट कोहली को इंग्‍लैंड ही नहीं दुनिया के शानदार ऑलराउंडर्स में से एक बेन स्‍टोक्‍स ने आउट किया. विराट कोहली और बेन स्‍टोक्‍स के बीच मैच के पहले दिन कहासुनी भी हुई थी. आज एक तरह से कहें तो बेन स्‍टोक्‍स ने इसका बदला ले लिया है. बेन स्‍टोक्‍स अभी तक पांच बार विराट कोहली को आउट कर चुके हैं, इसके बाद वे चेतेश्‍वर पुजारा को भी चार बार पवेलियन भेज चुके हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल 2021 का शेड्यूल कब आएगा, जानिए यहां 

विराट कोहली आज के मैच में खेलने आए तो बेन स्‍टोक्‍स गेंदबाजी कर रहे थे. इसी बीच चार गेंद खुल चुके विराट कोहली अभी ठीक से पिच को समझ भी नहीं पाए थे कि इस बीच बेन स्‍टोक्‍स की एक गेंद कुछ ज्‍यादा ही उठ गई और विराट कोहली के बल्‍ले का बाहरी किनारा लेती हुई विकेट कीपर बेन फोक्‍स के दस्‍तानों में चली गई. विराट कोहली आउट हो चुके थे, लेकिन उन्‍हें गेंद की उछाप पर भरोसा भी नहीं हो पा रहा था. विराट कोहली पिच को देखते हुए निराश होकर पवेलियन की ओर लौट गए. मैच में अब तक बेन स्टोक्स 33 रन देकर दो खिलाड़ियों को आउट कर चुके हैं. वहीं दूसरे तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भी 19 रन देकर दो विकेट लिए. वहीं टीम के स्‍पिनर जैक लीच ने भी दो विकेट लिए और इसके लिए उन्‍होंने 43 रन खर्च किए. 

यह भी पढ़ें : सचिन तेंदुलकर का ये VIDEO देखकर दिशा पाटनी के खड़े हो गए रोंगटे 

टीम इंडिया ने टीब्रेक तक छह विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए हैं और वह अभी 52 रन पीछे चल रहा है. टी ब्रेक तक ऋषभ पंत 62 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 36 और वाशिंगटन सुंदर 13 गेंदों पर एक रन बनाकर बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. हालांकि टीम इंडिया के लिए मुश्‍किल ये है कि टीम अभी तक इंग्‍लैंड की पहली पारी के स्‍कोर का भी पीछा नहीं कर पाई है और उसके छह विकेट गिर गए हैं. अब एक तरफ ऋषभ पंत तो हैं, लेकिन दूसरे छोर पर कोई भरोसेमंद बल्‍लेबाज नहीं है. ऐसे में टीम इंडिया इंग्‍लैंड के स्‍कोर का पीछा कर पाएगी या नहीं, ये बड़ा सवाल है. अगर टीम इंडिया बिना लीड लिए आउट हो गई तो ये मुश्‍किल में डाल सकता है. टीम इंडिया को विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए ये मैच जीतना होगा नहीं तो कम से कम ड्रॉ कराना होगा. हार से टीम इंडिया फाइनल में जगह पक्‍की नहीं कर पाएगी.