News Nation Logo

IPL 2021 : विराट कोहली ने जिसे किया RCB से बाहर उसने 9 गेंद में ठोके 44 रन, ऑस्‍ट्रेलिया की जीत 

आईपीएल 2021 से पहले भारतीय कप्‍तान और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली के लिए सब कुछ अच्‍छा नहीं जा रहा है. एक तो विराट कोहली का खुद का बल्‍ला भी नहीं चल रहा है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 05 Mar 2021, 04:07:05 PM
ipl 2021 rcb aaron finch

ipl 2021 rcb aaron finch (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

Aaron Finch Australia first batsman 100 sixes : आईपीएल 2021 की तैयारियां जारी हैं. संभावना जताई जा रही है कि जल्‍द ही बीसीसीआई की ओर से आईपीएल 2021 के वेन्‍यू और आईपीएल 14 का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा. इस बीच भारत और इंग्‍लैंड के बीच अभी सीरीज भी चल रही है. वहीं ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच भी T20 सीरीज खेली जा रही है. लेकिन आईपीएल 2021 से पहले भारतीय कप्‍तान और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली के लिए सब कुछ अच्‍छा नहीं जा रहा है. एक तो विराट कोहली का खुद का बल्‍ला भी नहीं चल रहा है. उन्‍होंने इस बार के आईपीएल से पहले एरॉन फिंच को टीम से रिलीज कर दिया था और जब ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान दोबारा ऑक्‍शन के लिए आए तो उन्‍हें कोई खरीदार ही नहीं मिला. लेकिन अब एरॉन फिंच ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए चौथे T20 मैच में शानदार बल्‍लेबाजी की. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल 2021 का शेड्यूल कब आएगा, जानिए यहां 

ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 55 गेंद में 79 रन की पारी खेली. इस दौरान एरॉन फिंच ने चार छक्‍के और पांच चौके मारे. इस तरह से एरॉन फिंच ने 44 रन तो नौ ही गेंदों बना दिए. इतना ही नहीं, एरॉन फिंच आखिर तक आउट भी नहीं हुए. यही कारण रहा कि ऑस्‍ट्रेलिया टीम ने इस मैच में 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 156 रन का स्‍कोर खड़ा किया और न्‍यूजीलैंड इस मैच में 50 रन से हार गई. एरॉन फिंच के अलावा मैच में और कोई भी दूसरा बल्‍लेबाज नहीं चल सका. टीम के दूसरे ओपनर मैथ्‍यू वेड ने 14, जोश फिलिपे ने 13, ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने 18, मार्कस स्‍टोइनिस ने 19 और मिशेल मार्श ने छह रन बनाए. 

यह भी पढ़ें : Road Safety Series : भारत और बांग्‍लादेश का मैच आज, जानिए कब और कहां देखें LIVE Match

ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर बहुत बड़ा नहीं था, लेकिन जब न्‍यूजीलैंड की टीम बल्‍लेबाजी के लिए आई तो एश्‍टन ऐगर ने दो, एडम जैम्‍पा ने दो और केन रिचर्डसन ने तीन विकेट झटके. साथ ही मैक्‍सवेल को भी मैच में दो विकेट मिले. एरॉन फिंच केवल बल्‍लेबाजी करके ही नहीं छूटे, उन्‍होंने दो कैच भी पकड़े, जो काफी शानदार थे. इस मैच में ही एरॉन फिंच ने एक और कमाल किया. वे अब ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से टी20 इंटरनेशनल में 100 छक्‍के लगाने वाले बल्‍लेबाज भी बन गए हैं. एरॉन फिंच की इस पारी से लगता है कि वे एक बार फिर फार्म में लौट आए हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Mar 2021, 04:07:05 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.