News Nation Logo
Banner

RSWS: युवराज सिंह ने लगाए 6 छक्के, इंडिया लैजेंड्स फाइनल में पहुंचा

भारत ने वेस्ट इंडीज को हराया और फाइनल में प्रवेश किया

IANS | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 18 Mar 2021, 11:18:27 AM
Ind win

रोहित शर्मा (Photo Credit: https://twitter.com/sachin_rt)

highlights

  1. मैन ऑफ द मैच कप्तान सचिन तेंदुलकर बने
  2. युवराज सिंह ने विस्फोटक पारी खेली
  3. ब्रायन लारा शतक से चुके

रायपुर:

मेजबान इंडिया लैजेंड्स ने मैन ऑफ द मैच कप्तान सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह की विस्फोटक पारी के बाद अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर बुधवार को यहां शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल के रोमांचक मैच में वेस्टइंडीज लैजेंड्स को 12 रनों से हराकर रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया. इंडिया लैजेंडस ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 218 रनों का विशाल स्कोर बनाया और फिर वेस्टइंडीज को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 206 रनों पर रोक दिया.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 : आईपीएल 14 में क्‍या होगी दर्शकों की एंट्री, BCCI ने दिया ये जवाब 

फाइनल में अब इंडिया लैजेंडस का सामना रविवार को श्रीलंका लैजेंड्स और दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स के बीच शुक्रवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा. इंडिया लैजेंड्स से मिले 219 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज लैजेंड्स का पहला विकेट 19 रन के स्कोर पर ही विलियम पर्किंस (9) के रूप में गिरा गया. इसके बाद डवैन स्मिथ (63) ने इस सीरीज में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया और विंडीज के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया.स्मिथ ने नरसिंह डोनरेन (59) के साथ दूसरे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी करके वेस्टइंडीज को जीत के करीब पहुंचाने की कोशिश की. हालांकि खतरनाक होती जा रही इस साझेदारी को इरफान पठान ने स्मिथ को आउट करके तोड़ा. इरफान ने स्मिथ को यूसुफ पठान के हाथों कैच कराया. स्मिथ ने 36 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्के लगाए.

यह भी पढ़ें : INDvsENG Final Report  : टीम इंडिया को मिली 8 विकेट से हार, सीरीज में पीछे 

स्मिथ के आउट होने के बाद प्रज्ञान ओझा ने अगले ही ओवर में किकि एडवडर्स को स्टंप्स कराके खाता खोले बिना पवेलियन भेज दिया.120 रन पर अपने तीन विकेट गंवाने के बाद कप्तान ब्रायन लारा बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरे. लारा और डोनरेन ने चौथे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी करके विंडीज को मैच में बनाए रखा. टीम को अंतिम ओवर में मैच जीतने के लिए 17 रन बनाने थे, लेकिन वह निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 206 रन ही बना सकी.

यह भी पढ़ें : Jasprit Bumrah weds Sanjana Ganesan : RR ने दी जसप्रीत बुमराह को अप्रैल मई में हनीमून की सलाह 

डोनरेन ने 44 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए. लारा ने 28 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के के सहारे 46 रन बनाए. इंडिया लैजेंड्स के लिए विनय कुमार को दो और इरफान पठान, मनप्रीत गोनी तथा प्रज्ञान ओझा को एक-एक विकेट मिले. इससे पहले, कप्तान सचिन तेंदुलकर (65) और युवराज सिंह (20 गेंदों पर 1 चौका और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 49 रन) की विस्फोटक पारी के दम पर इंडिया लैजेंड्स ने तीन विकेट पर 218 रनों का विशाल स्कोर बनाया और विंडीज को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 206 रनों पर रोक दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया को वीरेंद्र सहवाग (35) और तेंदुलकर ने पहले विकेट के लिए 5.3 ओवर में 56 रन जोड़कर विस्फोटक शुरुआत दी. सहवाग को टिनो बेस्ट ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया. सहवाग ने 17 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का जड़ा.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : भारत इंग्‍लैंड सीरीज पर कोरोना का खतरा, BCCI ने घरेलू टूर्नामेंट टाले 

सहवाग के पवेलियन लौटने के बाद सचिन ने मोहम्मद कैफ (27) के साथ दूसरे विकेट के लिए 38 गेंदों पर 53 रनों की साझेदारी की. कैफ ने 21 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के लगाए. कैफ को नागामूटू ने आस्टिन के हाथों कैच कराया. हालांकि कप्तान सचिन ने एक छोर संभाले रखा और इस सीरीज में अपना लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया. सचिन 42 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाए. वह सीमा रेखा पर बेस्ट की गेंद पर किकि एडवडर्स के हाथों लपके गए. कैफ और सचिन के बीच तीसरे विकेट के लिए 31 रनों की ही साझेदारी हो पाई.इसके बाद यूसुफ पठान ने 20 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 37 रन और युवराज सिंह ने 20 गेंदों पर एक चौका और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 49 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर इंडिया लैजेंड्स को तीन विकेट पर 218 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया. दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 78 रन जोड़े.वेस्टइंडीज लेजेंड्स के लिए टीनो बेस्ट ने दो और रेयान आस्टिन ने एक विकेट लिया.

 

First Published : 18 Mar 2021, 10:43:19 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Road Safety World Series