News Nation Logo

Road Safety World Series: पहला मैच भारत और बांग्लादेश के बीच होगा, पढ़िए पूरा शेड्यूल

अनएकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के उद्घाटन मुकाबले में 5 मार्च को छत्तीसगढ़ के रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में इंडिया लैजेंड्स का सामना बांग्लादेश लेजेंड्स से होगा.

IANS | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 24 Feb 2021, 11:05:50 AM
Road Safety

रोड सेफ्टी (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

अनएकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के उद्घाटन मुकाबले में 5 मार्च को छत्तीसगढ़ के रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में इंडिया लेजेंड्स का सामना बांग्लादेश लेजेंड्स से होगा. बांग्लादेश की टीम कुछ समय पहले ही टूर्नामेंट से जुड़ी है. टूर्नामेंट के मैच 5 से 21 मार्च के बीच रायपुर के शरीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे. मैचों का सीधा प्रसारण कलर्स सिनेप्लेक्स, रिश्ते सिनेप्लेक्स, कलस4 कन्नड़ा सिनेमा, वूट और जियो पर होगा. मैचों के लिए टिकट 23 फरवरी से बुकमाईशो डॉट कॉम पर उपलब्ध होंगे.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में इशांत शर्मा रचेंगे इतिहास

इंग्लैंड लैजेंड्स टीम सात मार्च को इसी स्टेडियम में बांग्लादेश लैजेंड्स के खिलाफ खेलते हुए अपने अभियान की शुरुआत करेगी. सभी मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजे से शुरू होंगे. मैचों का आयोजन 17 मार्च तक हर दिन होगा. पहला सेमीफाइनल 17 को होगा जबकि दूसरा सेमीफाइनल 19 मार्च को होगा. फाइनल मुकाबला 21 मार्च को खेला जाएगा. रायपुर में नवनिर्मित 65 हजार की क्षमता वाले स्टेडियम में भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के मुताबिक 50 फीसदी तक दर्शक आ सकेंगे. इस टूर्नामेंट के लिए मैचों के टिकट बुकमाईशो डॉट कॉम से खरीदे जा सकते हैं और जनरल कटेगरी टिकटों की कीमत 100 रुपये से लेकर 1500 रुपये तक रखी गई है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 में खेलेंगे स्टीव स्मिथ,दिल्ली कैपिटल्स के लिए दिया खास संदेश

देश में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए आयोजित इस टूर्नामेंट में छह देशों-इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्ट इंडीज, बांग्लादेश और मेजबान भारत की टीमें भाग लेंगी. इनमें सर्वकालिक महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर के साथ वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, ब्रेट ली, तिलकरत्ने दिलशान और जोंटी रोड्स जैसे पूर्व दिग्गज एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर प्रतिस्पर्धा करते दिखेंगे. चूंकि देश में क्रिकेट सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला खेल है और क्रिकेटरों को आदर्श के रूप में देखा जाता है और इसलिए इस लीग का उद्देश्य सड़कों पर अपने व्यवहार के प्रति लोगों के मन को प्रभावित करना और बदलना है.

ये भी पढ़ें: आज ही के दिन सचिन तेंदुलकर ने लगाया था वनडे में दोहरा शतक

अनएकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज-महाराष्ट्र के रोड सेफ्टी सेल द्वारा प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप (पीएमजी) के सहयोग से शुरू की गई एक पहल है. लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर भारत के पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर इस सीरीज कमिश्नर हैं. सचिन तेंदुलकर इस लीग के ब्रांड एम्बेसेडर हैं. रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज की शुरूआत पिछले साल हुई थी, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण 11 मार्च को टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था और इसके चार मैचों का ही आयोजन हो सका था. अब इसके बाकी बचे मैचों का आयोजन छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के नवनिर्मित 65000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में खेले जाएंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Feb 2021, 11:05:50 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Road Safety World Series

वीडियो