News Nation Logo
Banner

IPL 2021 में खेलेंगे स्टीव स्मिथ,दिल्ली कैपिटल्स के लिए दिया खास संदेश

आईपीएल 2021 में इस साल स्टीव स्मिथ दिल्ली कैपिटल्स से खेलने वाले हैं

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 24 Feb 2021, 09:08:40 AM
Steve Smith

स्टीव स्मिथ (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 में इस साल स्टीव स्मिथ दिल्ली कैपिटल्स से खेलने वाले हैं. ऑक्शन में स्टीव स्मिथ को दिल्ली ने 2.20 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया था लेकिन उसके बाद से कई सवाल समाने आए थे कि स्मिथ इस बार आईपीएल नहीं खेलेंगे. हालांकि अब खुद स्मिथ ने साफ कर दिया है कि वो आईपीएल का हिस्सा होने वाले हैं और दिल्ली कैपिटल्स से खेलने के लिए उत्साहित हैं. दिल्ली कैपिटल्स के एसिसटेंट कोच मोहम्मद कैफ भी बोल चुके थे कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि स्टीव स्मिथ उन्हें इतने सस्से में मिल जाएगे. अब स्टीव स्मिथ दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक खास संदेश दिया है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: तीसरे टेस्ट मैच की भारत की संभावित Playing XI

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा है कि वो इंडियन प्रीमियर लीग 2021 सीजन के लिए अपनी नई फ्रेंचाइजी टीम-दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने को लेकर उत्साहित हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 सीजन के लिए चेन्नई में हुई खिलाड़ियों की नीलामी में राजस्थान रॉयल्स और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्मिथ को 2.20 करोड़ रुपये में खरीदा है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: रॉबिन उथप्पा ने MS Dhoni के लिए दिया दिल छू लेने वाला संदेश

स्मिथ का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था. बेस प्राइस पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने पहली बोली लगाई, जिसके बाद 20 लाख और बढ़ाकर 2.20 करोड़ रुपये में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीद लिया. दिल्ली की टीम ने बीते सीजन में फाइनल खेला था. दिल्ली कैपिटल्स ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें स्मिथ ने कहा  इस साल मैं टीम से जुड़ने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं. मुझे लगता है कि यह अच्छे खिलाड़ियों और कोचों से सजी हुई टीम है और मैं उनसे जुड़ने के लिए बेताब हूं. टीम के साथ कुछ यादें जोड़ना चाहता हूं. मुझे उम्मीद है कि टीम पिछले साल भी बेहतर प्रदर्शन करेगी. आईपीएल 13 में स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के लिए बतौर कप्तान खेले थे, लेकिन नए सीजन के लिए क्लब ने उन्हें रिलीज कर संजू सैमसन को कप्तान बनाया है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Delhi Capitals (@delhicapitals)

 

इससे पहेल, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने संकेत दिया था कि आईपीएल-2021 नीलामी में कम कीमत मिलने के बाद स्मिथ चोट का हवाला देकर इस लीग से हट सकते हैं. क्लार्क ने बिग स्पोटर्स ब्रेकफास्ट पोडकास्ट में कहा था मैं जानता हूं कि उनका टी-20 में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, पिछला आईपीएल अच्छा नहीं रहा था, लेकिन मैं हैरान हूं कि वह किस रेट पर बिके हैं. उन्होंने कहा था लेकिन पिछले साल वह जिस कीमत पर खेल रहे थे और जिस रोल में थे ऐसे में. वह राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे, ऐसे में अगर भारत के लिए रवाना होने से पहले उन्हें अगर हैमस्ट्रिंग हो जाता है, तो मुझे हैरानी नहीं होगी. स्मिथ ने आईपीएल के 13वें सीजन में 14 मैचों में 311 रन बनाए थे, जिसमें तीन अर्धशतक भी थे.

(IANS के साथ)

First Published : 24 Feb 2021, 09:07:09 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 Steve Smith