News Nation Logo

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : इंग्लैंड लेजेंड्स की बांग्लादेश पर 7 विकेट से जीत

कप्तान केविन पीटरसन की 42 रन की शानदार पारी से इंग्लैंड लेजेंड्स ने शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के सातवें मुकाबले में बांग्लादेश लेजेंड्स को रविवार को सात विकेट से हरा दिया.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 08 Mar 2021, 08:13:03 AM
England Legends Vs Bangladesh Legends

England Legends Vs Bangladesh Legends (Photo Credit: IANS)

रायपुर :

कप्तान केविन पीटरसन की 42 रन की शानदार पारी से इंग्लैंड लेजेंड्स ने शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के सातवें मुकाबले में बांग्लादेश लेजेंड्स को रविवार को सात विकेट से हरा दिया. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 113 रन का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 14 ओवर में तीन विकेट पर 117 रन बनाकर मैच जीत लिया. इससे पहले इंडिया लीजेंड्स ने भी बांग्‍लादेश लीजेंड्स को दस विकेट से हराया था. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : किसी टीम को नहीं मिलेगा होम ग्राउंड का फायदा, दर्शकों पर हुआ ये फैसला 

इंग्लैंड की ओर से पीटरसन ने 17 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 42 रन बनाए जबकि डेरेन मैडी 32 और गेविन हेमिल्टन पांच रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने चार विकेट महज 45 रन पर गंवा दिए. बांग्लादेश को पहला झटका रयान जे साइडबोटॉम ने मोहम्मुद नजीमुद्दीन को बोल्ड कर दिया. नजीमुद्दीन ने 14 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 12 रन बनाए. इसके तुरंत बाद ही क्रिस ट्रेमलेट ने जावेद ओमर को बोल्ड कर दिया. जावेद ने पांच रन बनाए. ट्रेमलेट ने फिर हनान सरकार (13) और मोंटी पनेसर ने नफीस इकबाल को पगबाधा आउट कर बांग्लादेश की पारी को लड़खड़ा दिया. बांग्लादेश जब तक इन झटकों से उबर पाता तब तक क्रिस स्कोफील्ड ने रजिन सालेह को आउट कर बांग्लादेश क पांचवां झटका दिया. सालेह ने पांच रन बनाए.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Full Schedule: आईपीएल इतिहास में पहली बार सप्‍ताह में पांच दिन होंगे डबल हेडर मैच 

इसके बाद मुशफिकुर रहमान ने खालीद मशूद के साथ पारी को आगे बढ़ाया. दोनों के बीच अच्छी साझेदारी चल रही थी कि तभी मशूद रिटायर हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए और फिर बल्लेबाजी करने नहीं उतर सके. मशूद ने 39 गेंदों पर तीन चौकों के सहारे 31 रन बनाए. बांग्लादेश की पारी में मुशफिकुर 26 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 30 और मोहम्मद रफीक दो रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड की तरफ से ट्रेमलेट ने दो, पनेसर ने एक, साइडबोटॉम ने एक और स्कोफील्ड ने एक विकेट लिया.
लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को पीटरसन और फिल मस्टर्ड ने अच्छी शुरुआत दिलाई. हालांकि आलमगीर कबीर ने मस्टर्ड को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. मस्टर्ड ने 16 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाए. इसके बाद पीटरसन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की लेकिन रफीक ने पीटरसन को बोल्ड कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया. इसके बाद रफीक ने स्कोफील्ड को पगबाधा आउट किया। स्कोफील्ड ने पांच रन बनाए. बांग्लादेश की तरफ से रफीक ने दो और कबीर ने एक विकेट लिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Mar 2021, 08:13:03 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो