News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

ऋतुराज गायकवाड श्रीलंका दौरे के लिए तैयार, बोले- राहुल द्रविड़ से...

टीम इंडिया की श्रीलंका दौरे की तैयारी जोरों पर है. इस दौरे पर जाने वाली टीम में छह ऐसे खिलाड़ी चुने गए हैं, जो अभी अपने डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं. उन्हीं में से एक हैं आईपीएल में एमएस धोनी की कप्तानी वाली CSK के लिए डेब्यू करने वाले ऋतुराज गायकवाड.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 Jun 2021, 02:26:05 PM
rituraj Gaikwad

rituraj Gaikwad (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

टीम इंडिया की श्रीलंका दौरे की तैयारी जोरों पर है. इस दौरे पर जाने वाली टीम में छह ऐसे खिलाड़ी चुने गए हैं, जो अभी अपने डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं. उन्हीं में से एक हैं आईपीएल में एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए डेब्यू करने वाले ऋतुराज गायकवाड. श्रीलंका दौरे के लिए 20 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम में चुने गए सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड ने कहा है कि वह आगामी दौरे पर राहुल द्रविड़ से बहुत कुछ सीखना चाहते हैं. ऋतुराज गायकवाड शुरुआत में टीम में चुने जाने की खबरों से अंजान थे. वह अस्पताल में बिस्तर पर थे और उन्होंने अपने मोबाइल का नेट भी बंद कर दिया था ताकि कोई उन्हें परेशान न करें. हालांकि बार-बार फोन आने के बाद जब उन्होंने फोन उठाया तो फिर उन्हें टीम में चुने जाने के बारे में पता चला. ऋतुराज गायकवाड ने क्रिकइंफो से कहा कि  जब मैं सोने जाता हूं तो आम तौर पर मैं अपने मोबाइल का नेट बंद कर देता हूं. मैं जानता हूं कि अगर कोई जरूरी कॉल होगा तो जरूर दो बार आएगा. जब लगातार मेरे फोन बज रहे थे तब भी मुझे नहीं लगा था कि यह टीम में चयन वाली बात है. तब दो पत्रकारों ने मुझे बताया कि मेरा टीम में चयन हो गया है.

यह भी पढ़ें : French Open : नोवाक जोकोविच ने राफेल नडाल को हराया, जानिए किसमें होगा फाइनल 

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए ओपनिंग करने वाले ऋतुराज गायकवाड ने कहा कि मुझे अपने माता-पिता को जगाने के लिए उन्हें बताना पड़ा. वे काफी गहरी नींद में थे, और जो कुछ मैं उन्हें पहले बता रहा था, उसे पूरी तरह से समझ नहीं पा रहे थे. लेकिन आज सुबह वे बहुत खुश हुए और घर पर कुछ पेड़े (मिठाई) बनाए. इससे मुझे बहुत खुशी हुई. गायकवाड ने कहा कि वह इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं है कि श्रीलंका दौरे पर उन्हें खेलने का मौका मिलेगा या नहीं. लेकिन वह इस मौके को भुनाने और सीखने के लिए तैयार हैं.

यह भी पढ़ें : IPL : विदेशी खिलाड़ी भाग्यशाली जो आईपीएल में खेलते हैं, किसने कही ये बात 

सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड ने कहा कि  मैं अपने चयन के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा था. अभी भी मैं यह नहीं सोच रहा हूं कि 'क्या मैं खेलूंगा'. मैं सीखने के लिए उत्सुक हूं, कुछ ऐसा जो आगे चलकर बहुत महत्वपूर्ण होगा. मैं राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में प्रशिक्षण और एक महीना बिताने के लिए भी वास्तव में उत्साहित हूं, जो हमारे इंडिया-ए कोच थे जब मैं दो साल पहले टीम का हिस्सा था. वह हमारे साथ तीन दौरों पर थे, और हम एक-दूसरे से परिचित होने लगे. इसलिए जब उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी का प्रमुख नियुक्त किया गया, तो मैं व्यक्तिगत रूप से निराश था कि अब मैं उनसे नहीं सीख पा रहा हूं. लेकिन अब, ऐसा करने का मौका मिलना मेरे लिए बहुत उपयोगी होगा.

First Published : 12 Jun 2021, 02:26:05 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.