News Nation Logo
Banner

ऋषभ पंत ने किया बिजली से भी तेज स्‍टंप, अगले दस साल सभी फॉर्मेट खेलेंगे 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच अभी चल रहा है. आज इस मैच का चौथा दिन है, लेकिन इंग्‍लैंड की हालत बहुत पतली है. इंग्‍लैंड के चार विकेट गिर चुके हैं और इंग्‍लैंड को पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करना है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 Feb 2021, 11:34:13 AM
Rishabh Pant bcci

Rishabh Pant bcci (Photo Credit: BCCI Twitter)

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच अभी चल रहा है. आज इस मैच का चौथा दिन है, लेकिन इंग्‍लैंड की हालत बहुत पतली है. इंग्‍लैंड के चार विकेट गिर चुके हैं और इंग्‍लैंड को पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करना है. वहीं अभी दो दिन का खेल भी बचा हुआ है. ऐसे में नहीं लगता कि इंग्‍लैंड इस मैच को बचा पाएगा. टीम इंडिया की कोशिश होगी कि जल्‍दी से जल्‍दी इस मैच को जीता जाए और सीरीज को बराबरी पर लाया जाए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में ग्‍लैन मैक्‍सवेल इस टीम के लिए खेलना चाहते हैं, लिया विराट कोहली का नाम 

इससे पहले इंग्‍लैंड की टीम तीसरे दिन ही दूसरी पारी में अपने तीन विकेट खो चुका था, लेकिन जब चौथे दिन का खेल शुरू हुआ तो इंग्‍लैंड ने अपना चौथा विकेट भी खो दिया. अश्‍विन जैसे ही चौथे दिन अपना पहला ओवर लेकर आए, कल के नाबाद बल्‍लेबाज लॉरेंस ने उन्‍हें आगे बढ़कर खेलने का प्रयास किया, लेकिन गेंद उनके दोनों पैरों के बीच से निकल गई. अभी लॉरेंस क्रीज के बाहर ही थे कि तभी गेंद विकेट कीपर ऋषभ पंत के हाथ में पहुंच गई, बस फिर क्‍या था, ऋषभ पंत ने बिजली जैसी तेज गति से उन्‍हें स्‍टंप आउट कर दिया. उनकी स्‍पीड देखकर हर कोई दंग रह गया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction से पहले KXIP का नाम बदला, जानिए  क्‍या है टीम का नया नाम 

इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेट कीपर किरण मोरे ने कहा है कि ऋषभ पंत अगले दस साल तक भारत के लिए सभी फॉर्मेट में खेलते हुए नजर आएंगे. किरण मोरे ने इनसाइडस्पोर्ट को दिए इंटरव्यू में कहा कि ऋषभ पंत को मदद की जरूरत है. इसके लिए बीसीसीआई को एक स्‍पेशन विकेटकीपर कोच बनाना चाहिए. किरण मोरे जब भारतीय क्रिकेट के मुख्‍य चयनकर्ता थे, तभी उन्‍होंने अपने कार्यकाल में एमएस धोनी को चुना था और एमएस धोनी ने उसके बाद क्‍या कुछ किया, ये सबके सामने है. किरण मोरे ने साफ कहा कि ऋषभ पंत अभी 23 साल के हैं. उनमें जबरदस्त प्रतिभा हैं. उन्‍होंने याद दिलाया कि जब पहली बार एडम गिलक्रिस्‍ट भी आए थे, तब वे भी विकेट के पीछे संघर्ष कर रहे थे. लेकिन बाद में उन्‍होंने क्‍या किया, ये सब जानते हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Feb 2021, 10:59:13 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो