News Nation Logo

IND vs NZ : पंत के साथ क्या हो रहा है गलत, क्यों नहीं बना पा रहे हैं रन

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 21 Nov 2022, 08:26:48 AM
rishabh pant in ind vs nz series

rishabh pant in ind vs nz series (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

Pant IND vs NZ : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज जारी है. कल सीरीज का दूसरा T20 मुकाबला खेला गया, जिसमें टीम ने न्यूजीलैंड को 60 रनों से मात दे दी. रनो के अंतर को देखकर ऐसा लग रहा है कि भारतीय टीम बहुत ही शानदार खेली होगी. हर एक खिलाड़ी ने अपना 100 फीसदी दिया होगा. लेकिन ऐसा नहीं है. सूर्यकुमार यादव के शानदार शतक को निकाल दिया जाए तो बाकी की टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. ऋषभ पंत से लेकर दीपक हुड्डा तक सभी फेल रहे. आज ऋषभ पंत के बारे में आपको बताते हैं कि आखिर वह रन क्यों नहीं बना पा रहे हैं. जबकि टीम की तरफ से लगातार मौके दिए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma की T20I में ऐसी रही है कप्तानी, फिर भी छिन जाएगी?

T20 विश्व कप 2022 की बात करें तभ पंत को एक या दो मैच में मौका दिया गया था. लेकिन पंत उसको भी भुना नहीं पाए. उसके बाद से चयनकर्ताओं ने फिर से न्यूजीलैंड दौरे के लिए पंत को T20 में शामिल किया. उम्मीद थी कि पंत इस मौके का फायदा जरूर उठाएंगे, जो भी कमियां है उसको दूर करके रन बनाएंगे. लेकिन एक बार फिर से ऋषभ पंत दूसरे टी-20 मुकाबले में फेल हो गए. कप्तान हार्दिक पांड्या ने उन्हें ओपनिंग पर उतारा लेकिन वह हार्दिक का भरोसा नही जीत सके. सिर्फ 6 रन ही उनके बल्ले से निकले.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा अगले मिशन के लिए जुटे, फंसा मामला

ऐसे में अब ऋषभ पंत के लिए काफी ज्यादा मुश्किल हो गया है टीम के अंदर अपनी जगह बनाना. हो सकता है अगले मैच में पंत को ड्रॉप करके किसी दूसरे खिलाड़ी पर भरोसा किया जाए. अगर इस बार पंत को ड्रॉप किया जाता है तो उनका T20 करियर लगभग खत्म हो जाएगा. क्योंकि संजू सैमसन और ईशान किशन जैसे बड़े खिलाड़ी टीम इंडिया में जगह बनाने को बेताब हैं.

First Published : 21 Nov 2022, 08:26:48 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.