logo-image

Rishabh Pant Accident: पंत को मुंबई किया गया शिफ्ट, भेजे जा सकते हैं इंग्लैंड या अमेरिका

बीसीसीआई सूत्रों ने पीटीआई से कहा, 'ऋषभ पंत को बेहतर इलाज और लिगमेंट समस्या के कारण देहरादून से मुंबई शिफ्ट किया जा रहा है. पंत बीसीसीआई के ऑर्थोपेडिक डॉक्टर डॉ दिनशॉ पारदीवाला की निगरानी में रहेंगे.

Updated on: 04 Jan 2023, 04:09 PM

नई दिल्ली:

Rishabh Pant Accident Update: टीम इंडिया (Team India) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. उन्हें अब देहरादून (Dehradun) के हॉस्पिटल से मुंबई (Mumbai) शिफ्ट किया जाएगा. इसके अलावा उन्हें जरूरत पड़ने पर इंग्लैंड (England) या अमेरिका (America) में भी शिफ्ट किया जा सकता है. पंत को एयरलिफ्ट के जरिए मुंबई ले जाया जाएगा. बीसीसीआई (BCCI) के सूत्रों ने यह बड़ा अपडेट दिया है.

बीसीसीआई सूत्रों ने पीटीआई से कहा, 'ऋषभ पंत को बेहतर इलाज और लिगमेंट समस्या के कारण देहरादून से मुंबई शिफ्ट किया जा रहा है. पंत बीसीसीआई के ऑर्थोपेडिक डॉक्टर डॉ दिनशॉ पारदीवाला की निगरानी में रहेंगे. यदि सर्जरी की सलाह दी जाती है और जरूरत पड़ी, तो यह इंग्लैंड या अमेरिका में हो सकती है.'

यह भी पढ़ें: IND vs SL : साल की पहली सीरीज क्लीन स्वीप करेगी टीम इंडिया, तैयारी है पूरी

बता दें कि टीम इंडिया का स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को चोट के चलते श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में शामिल नहीं किया गया था. पंत को रिहैब के लिए बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में जाने के लिए कहा था. मगर इससे पहले ही वह क्रिसमस मनाने के लिए दुबई गए थे. यहां वह पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के साथ क्रिसमस मनाते नजर आए थे.

पंत 30 दिसंबर को सड़क हादसे का शिकार हो गए थे. वह दिल्ली से रुड़की अपने घर मां से मिलने जा रहे थे. रास्ते में उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया. कार हादसे के बाद जलकर खाक हो गई. इस हादसे में पंत बाल-बाल बचे हैं, लेकिन पंत के सिर पर दो कट, कलाई और पैर के घूटने में चोट लगी थी. उन्हें देहरादून (Dehradun) मैक्स अस्पताल (Max Hospital) में शिफ्ट किया गया था. पंत की कुछ सर्जरी भी हुई है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : आईपीएल शुरू होने से पहले टूटे रिकॉर्ड, ऑक्शन का कायम रहा जलवा