logo-image

IND vs SL : साल की पहली सीरीज क्लीन स्वीप करेगी टीम इंडिया, तैयारी है पूरी

IND vs SL 1st T20 : भारतीय टीम इस समय श्रीलंका के साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेल रही है.

Updated on: 04 Jan 2023, 01:56 PM

नई दिल्ली:

IND vs SL 1st T20 : भारतीय टीम इस समय श्रीलंका के साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेल रही है. जिसका पहला मुकाबला कल खेला गया था. मैच बेहद ही रोमांचक रहा. टीम इंडिया ने श्रीलंका को सिर्फ 2 रन से मात देकर 1-0 की लीड श्रंखला में बना ली है. ये नए साल की नई सीरीज है और इस मैच की जीत के साथ यह कहा जा रहा है कि भारत साल की पहली सीरीज को क्लीन स्वीप कर देगा. हालांकि इसके पीछे एक बड़ी वजह भी है जो टीम इंडिया की जीत की हुंकार बनी हुई है.

यह भी पढ़ें: Hockey World Cup 2023: 13 जनवरी से वर्ल्ड कप का आगाज, जानें भारत ने कब जीता था Gold Medal

हार्दिक की कप्तानी और शिवम मावी की गेंदबाजी टीम इंडिया के लिए क्लीन स्विप की वजह बनेंगे. जिस तरीके से पहले मुकाबले में दोनों ही खिलाड़ियों ने अपना प्रदर्शन किया है उसको देखकर यही लगता है कि अब बाकी के सभी मैच भी अपने होंगे. हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी में तो हालांकि कुछ खास कमाल नहीं कर पाए लेकिन कप्तानी इन्होंने शानदार की. कई मौकों पर उन्होंने फील्डिंग को चेंज करके भारत को सफलताएं दिलाई. ऐसा तभी होता है जब किसी कप्तान के पास अच्छा खासा अनुभव हो.

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant Accident: पंत की एक्सीडेंट पर Sourav Ganguly ने तोड़ी चुप्पी, दिया खास संदेश

वही बात अगर शिवम मावी की करें तो पहले ही डेब्यू मैच में उन्होंने 4 विकेट अपने नाम करके अपनी उपयोगिता टीम इंडिया के लिए साबित कर दी है. आने वाला विश्वकप शिवम मावी के लिए एक अच्छा प्लेटफार्म साबित हो सकता है. हालांकि अभी यह कहना जल्दबाजी होगा क्योंकि शिवम को काफी लंबा रास्ता तय करना है. अगर मावी इसी तरीके का प्रदर्शन करते गए तो फिर टीम इंडिया की गेंदबाजी भी मजबूत होती हुई नजर आएगी.

मैच की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को जीत के लिए 163 का टारगेट दिया था, लेकिन श्रीलंका की टीम लक्ष्य साबित करने में नाकाम रही. अपना डेब्यू कर रहे शिवम मावी (Shivam Mavi) ने घातक गेंदबाजी की और 4 विकेट चटकाए. वहीं उमरान मलिक (Umran Malik) ने दो विकेट झटके. तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम ने 1-0 से बढ़त बना ली है.