logo-image

IPL 2023 : आईपीएल शुरू होने से पहले टूटे रिकॉर्ड, ऑक्शन का कायम रहा जलवा

IPL Mini Auction 2023 : बीते महीने दिसंबर के 23 तारीख को आईपीएल का मिनी ऑक्शन हुआ. इस ऑक्शन का इंतजार सभी फैंस बेसब्री से कर रहे थे.

Updated on: 04 Jan 2023, 02:43 PM

नई दिल्ली:

IPL Mini Auction 2023 : बीते महीने दिसंबर के 23 तारीख को आईपीएल का मिनी ऑक्शन हुआ. इस ऑक्शन का इंतजार सभी फैंस बेसब्री से कर रहे थे. इंतजार कितना बड़ा था कि इस ऑक्शन ने ऐसे रिकॉर्ड बना दिया जो अभी तक नहीं हुआ था. आईपीएल की बात जब भी होती है तो रिकॉर्ड का जिक्र हमेशा होता है. हालांकि इस बार हम आईपीएल मैच की बात नहीं कर रहे हैं. इस बार बात हो रही है आईपीएल मिनी ऑक्शन को देखने के रिकॉर्ड की. और वो ये है कि आईपीएल मिनी ऑक्शन को इस बार 50 मिलियन लोगों ने देखा है.

यह भी पढ़ें: Hockey World Cup 2023: 13 जनवरी से वर्ल्ड कप का आगाज, जानें भारत ने कब जीता था Gold Medal

अगर आंकड़ों की बात करें तो संख्या बहुत ही बड़ूी है. यानी आप पता कर सकते हैं कि आईपीएल का क्रेज फैंस के मन में कितना ज्यादा होता है. आईपीएल मिनी ऑक्शन इस बार का बेहद ही खास रहा. क्योंकि अब तक आईपीएल के इतिहास की सबसे बड़ी बोली इस बार देखने को मिली. सैम करन को पंजाब किंग्स ने साढ़े 18 करोड़ में खरीद कर यह रिकॉर्ड बना दिया. अब यह देखने वाली बात होती है क्या सैम करन इस बोली के अनुसार काम कर पाते हैं या फिर नहीं.

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant Accident: पंत की एक्सीडेंट पर Sourav Ganguly ने तोड़ी चुप्पी, दिया खास संदेश

वहीं बेन स्टोक्स की वापसी धोनी के साथ इस आईपीएल मिनी ऑक्शन में देखी गई. साढ़े 16 करोड में चेन्नई सुपरकिंग्स ने बेन स्टोक्स को अपने साथ जोड़ने में सफलता पाई. जिसके बाद सभी एक्सपर्ट महेंद्र सिंह धोनी का ये मास्टर स्ट्रोक बता रहे हैं. आईपीएल की बात करें तो मार्च से यह लीग शुरू होने की उम्मीद है. अभी तक बीसीसीआई की तरफ से उसके बारे में कुछ कहा नहीं गया है. लेकिन जल्द ही एक अपडेट सामने आ सकती है. आईपीएल के मैच इस बार अपने पुराने रंग होम और अवे फॉर्मेट में लौट आएगा. ये फैंस के लिए काफी ज्यादा खुशखबरी है.