logo-image
लोकसभा चुनाव

Rishabh Pant के ठीक होने में लगेगा वक्त, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह खिलाड़ी करेगा कीपिंग!

भारतीय टीम (Team India) के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) शुक्रवार सुबह भीषण सड़क हादसे का शिकार हो गए. सड़क हादसे में ऋषभ पंत को गंभीर चोटें आईं हैं. शनिवार को ऋषभ पंत के चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी (Plastic Surgery) हुई है...

Updated on: 31 Dec 2022, 12:32 PM

highlights

  • ऋषभ पंत के मैदान पर वापसी करने में लग सकता है वक्त
  • केएल राहुल कर सकते हैं टीम इंडिया की विकेटकीपिंग
  • फरवरी में ऑस्ट्रेलिया, भारत का करेगी दौरा

नई दिल्ली:

भारतीय टीम (Team India) के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) शुक्रवार सुबह भीषण सड़क हादसे का शिकार हो गए. सड़क हादसे में ऋषभ पंत को गंभीर चोटें आईं हैं. शनिवार को ऋषभ पंत के चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी (Plastic Surgery) हुई है. अब पंत के घुटने और टखने की स्कैनिंग की जाएगी. डॉक्टरों की माने तो ऋषभ पंत खतरे से बाहर हैं. ऋषभ पंत के ठीक होने में तीन महीने का वक्त लगेगा. ऐसे में बड़ा सवाल यही है कि ऋषभ पंत की गैर-मौजूदगी में विकेटकीपिग कौन करेगा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एम्स के एक डॉक्टर ने बड़ा दावा किया है. एम्स के डॉक्टर का दावा है कि ऋषभ पंत को ठीक होने में कम से कम तीन महीने का वक्त लग सकता है. आपको बता दें कि सिर में गंभीर चोटें लगने के कारण उनके माथे पर टांके लगे हैं. 

ऋषभ पंत को ठीक होने में लगेगा वक्त 

टीम इंडिया (Team India) खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के हेल्थ अपडेट की बात करें तो डॉक्टरों ने उनको पूरी तरह से खतरे से बाहर घोषित कर दिया है. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है कि मैदान पर कब वापसी करेंगे, क्योंकि फरवरी में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ सीरीज खेला जाना है, जिसमें ऋषभ पंत बतौर विकेटकीपिर बल्लेबाज भारतीय स्क्वाड (Indian squad) का हिस्सा होते. लेकिन अब हादसे के बाद सवाल यही है कि उनकी जगह टीम इंडिया की विकेटकीपिंग कौन करेगा. आपको बता दें कि ऋषभ पंत के पूरी तरह से ठीक होने में तीन महीने का वक्त लग सकता है. 

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant: ऋषभ पंत के चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी हुई, जानिए कैसी है स्थिति

पंत की गैर-मौजूदगी में ये खिलाड़ी कर सकते हैं विकेटकीपिंग

आपको बता दें कि फरवरी में ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम भारत (India) का दौरा करेगी. दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट और तीन वनडे मैचों की द्विपक्षीय सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की गैर-मौजूदगी में केएल राहुल विकेटकीपिंग कर सकते हैं. केएल राहुल (KL Rahul) के अलाव भारतीय स्क्वाड में संजू सैमसन (Sanju Samson) और ईशान किशन (Ishan Kishan) का भी नाम बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल किया जा सकता है. बीसीसीआई (BCCI) जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय स्क्वाड का ऐलान करेगी तभी पता चल पाएगा कि बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज भारतीय स्क्वाड में किस खिलाड़ी को शामिल किया गया है. 

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant: भीषण एक्सीडेंट के बाद भी पंत करते रहे हंसी मजाक, वजह जान हो जाएंगे दंग

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से सीरीज का आगाज 

भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच नौ फरवरी से चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होगा. सीरीज का पहला मुकाबला वीसीए स्टेडियम नागपुर में खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा मुकाबला 17 से 21 फरवरी के बीच अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली में खेला जाएगा. सीरीज का तीसरा मुकाबला 1 से 5 मार्च के बीच धर्मशाला में खेला जाएगा और सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला 9 से 13 फरवरी के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. वनडे सीरीज की बात करें तो पहला मुकाबला 17 मार्च, दूसरा मुकाबला 19 मार्च और तीसरा मुकाबला 22 मार्च को खेला जाएगा.