logo-image

IPL 2023 के हीरो रिंकू सिंह को मिला धोखा, नहीं थी ऐसी उम्मींद

Rinku Singh IND vs WI: टी20 की टीम में रिंकू सिंह का नाम ना होना सभी को हैरान कर गया है. सभी का सवाल है कि रिंकू को टीम में जगह क्यों नहीं दी गई है.

Updated on: 06 Jul 2023, 10:31 AM

नई दिल्ली:

Rinku Singh IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए BCCI ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. इस सीरीज के लिए टीम की स्क्वाड में तिलक वर्मा (Tilak Verma), यशस्वी जयसवाल और मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) को शामिल किया गया है. हालांकि, IPL 2023 में दमदार प्रदर्शन करने वाले KKR के स्टार खिलाड़ी रिंकू सिंह (Rinku Singh) को मौका नहीं मिला है. इस सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli), रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर्स खिलाड़ियों को आराम दिया गया है.

यह भी पढ़ें: MS Dhoni Records: एमएस धोनी के वो 5 रिकॉर्ड जो रह जाएंगे उन्हीं के नाम, कोई नहीं तोड़ पाएगा

बीसीसीआई के फैसले से हैं सभी हैरान

एक्सपर्ट के साथ-साथ फैंस भी हैरान हैं कि आखिर आईपीएल 2023 के हीरो रिंकू सिंह को टी20 सीरीज में जगह क्यों नहीं दी है. रिंकू से बेहतर अभी निचले क्रम पर कोई बल्लेबाजी नहीं कर सकता है. तो क्यों रिंकू के अनुभव और फॉर्म का फायदा नहीं उठाया गया. साथ में ये भी कहा जा रहा है कि रिंकू बेहतरीन फॉर्म के साथ शानदार फिटनेस में भी हैं. अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले रिंकू को मौके दिए जाने चाहिए.

अभी बीसीसीआई की नजर 50 ओवर के विश्व कप पर

लेकिन इस बात ये एक बात तो साबित होती है कि बीसीसीआई की नजर अभी 50 ओवर के विश्व कप पर है. अगले साल होने वाले 20 ओवर के विश्व कप के लिए रिंकू को विश्व कप 2023 के बाद से मौके दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: WC Qualifiers : जिम्बाब्वे का लगातार 2 बार वर्ल्ड कप खेलने का सपना टूटा, फूट-फूट कर रोए सिकंदर रजा

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया-

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्य कुमार यादव (उप-कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार