logo-image

WC Qualifiers : जिम्बाब्वे का लगातार 2 बार वर्ल्ड कप खेलने का सपना टूटा, फूट-फूट कर रोए सिकंदर रजा

World Cup Qualifiers: स्कॉटलैंड से मिली हार के बाद जिम्बाव्बे की टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई. इसके बाद टीम के ऑलराउंडर सिकंदर रजा ड्रेसिंग रूम में अपनी आंसू नहीं रोक सके.

Updated on: 05 Jul 2023, 04:04 PM

नई दिल्ली:

World Cup Qualifiers, Sikandar Raza Viral: वर्ल्ड कप क्वॉलीफायर्स मैच में स्कॉटलैंड से हारकर जिम्बाव्बे की टूर्नामेंट से बाहर हो गई. इस तरह जिम्बाव्बे का  लगातार दो बार वर्ल्ड कप खेलने का सपना भी टूट गया. जिम्बाव्बे की इस हार के बाद सोशल मीडिया पर एक फोटो तेजी से वायरल हो रहा है. इस फोटो में जिम्बाव्बे के स्टार ऑलराउंडर सिकंदर रजा वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई नहीं करने पर ड्रेसिंग रूम में अपनी आंसू नहीं रोक पाए.

ड्रेसिंग रूम में भावुक नजर आए सिकंदर रजा

सोशल मीडिया पर एक फोटो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें जिम्बाब्वे के स्टार ऑलराउंडर सिकंदर रजा ड्रेसिंग रूम में अपनी आंसू पोछते नजर आ रहे हैं. फैंस भी इस फोटो पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और रजा की बल्लेबाजी की तारीफ कर रहे हैं. दरअसल, इस पूरे टूर्नामेंट में सिकंदर रजा ने शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने इस  टूर्नामेंट में 325 रन बनाए थे. जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक भी शामिल है. इसके अलावा उन्होंने 9 विकेट भी चटकाए हैं. वहीं स्कॉटलैंड के खिलाफ इस मैच में भी सिकंदर रजा ने 40 गेंदों पर 34 रनों की पारी खेली.

बता दें कि सिकंदर रजा की शानदार प्रदर्शन की वजह से जिम्बाब्वे एक समय वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करने की रेस में सबसे आगे नजर आ रहा था. हालांकि, वह अपने इस बेहतरीन खेल के बावजूद वो अपनी टीम को वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकेय यही वजह है कि टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद वह भावुक हो गए.

ऐसा रहा जिम्बाव्बे-स्कॉटलैंड मैच का हाल

इस मुकाबले की बात करें स्कॉटलैंड ने जिम्बाब्वे को जीत के लिए 235 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन जिम्बाब्वे टीम 41.1 ओवर में महज 203 रनों पर सिमट गई. इस तरह स्कॉटलैंड ने सीन विलियम्स की टीम को 31 रनों से मात दिया. स्कॉटलैंड के लिए माइकल लीस्क ने सबसे ज्यादा 48 रन बनाए. जबकि इसके अलावा मैथ्यू क्रॉस ने 38 और ब्रैंडन मकुलम ने 43 रनों का पारी खेली.

यह भी पढ़ें: MS Dhoni's record : धोनी के नाम है अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले इकलौते क्रिकेटर