News Nation Logo
Banner

रिकी पॉन्टिंग ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, बोले- विराट के न होने से दबाव में होगी टीम

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग का मानना है कि चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए भारतीय टीम सर्वश्रेष्ठ टीम है और सीरीज के बीच में ही कप्तान विराट कोहली का स्वदेश लौटने से उनकी टीम पर काफी प्रभाव पड़ेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 20 Nov 2020, 10:39:31 AM
team india1

टीम इंडिया (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है, जहां विराट सेना को 3 मैचों की वनडे सीरीज, 3 मैचों की टी20 सीरीज और फिर आखिर में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. कप्तान विराट कोहली टेस्ट सीरीज के आखिरी 3 मैचों में टीम इंडिया के साथ नहीं होंगे. वे पिता बनने वाले हैं, लिहाजा वे अनुष्का शर्मा के साथ समय बिताने के लिए वापस भारत लौट आएंगे. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने कहा है कि विराट की गैर-मौजूदगी में टीम इंडिया की जवाबदेही बढ़ जाएगी.

ये भी पढ़ें- India tour of Australia: कब, कहां और कैसे देखें लाइव मैच, बदल गया है चैनल

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग का मानना है कि चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए भारतीय टीम सर्वश्रेष्ठ टीम है और सीरीज के बीच में ही कप्तान विराट कोहली का स्वदेश लौटने से उनकी टीम पर काफी प्रभाव पड़ेगा. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की मौजूदा चैंपियन टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और कप्तान कोहली अंतिम तीन मैचों में नहीं खेलेंगे और स्वदेश लौट जाएंगे, क्योंकि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण पत्नी अनुष्का शर्मा के पास होंगे.

ये भी पढ़ें- क्रिस गेल के बाद लसिथ मलिंगा, रवि बोपारा और लियाम प्लंकेट भी लंका प्रीमियर लीग से हटे

पॉन्टिंग का यह भी मानना है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के लौटने से मेजबान टीम इस बार टीम इंडिया के लिए काफी मुसीबतें खड़ी कर सकती है. बता दें कि गेंद के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में स्मिथ और वॉर्नर दोनों ही 2018-19 में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का हिस्सा नहीं थे, जब भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी. पॉन्टिंग ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट cricket.com.au के साथ बातचीत करते हुए कहा कि एक ऐसी भी चीज है जिसके बारे में हमने बात नहीं की है और वो ये है कि पिछली बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आई टीम इंडिया काफी मजबूत टीम थी.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS : रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया को लेकर कही बड़ी बात, अधिक सवालों के जवाब...

पॉन्टिंग ने कहा कि एक सच्चाई ये भी है कि ऑस्ट्रेलिया के टॉप ऑर्डर में स्मिथ और वॉर्नर जैसे भरोसेमंद बल्लेबाज भी नहीं थे. जो किसी भी विरोधी टीम के लिए संकट खड़ा कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज के आखिरी 3 मैचों में विराट कोहली की बल्लेबाजी और कप्तानी की कमी खलेगी. विराट के न होने से टीम के बाकी खिलाड़ियों पर काफी दबाव पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- IPL 2021 : KXIP के सह मालिक नेस वाडिया बोले, क्रिस गेल, अनिल कुंबले और केएल राहुल...

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने कहा कि विराट की गैर-मौजदूगी में अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालेंगे, लेकिन इससे उन पर और ज्यादा दबाव पड़ेगा. साथ ही उन्हें नंबर-4 जैसे महत्वपूर्ण स्थान के लिए अतिरिक्त दबाव का सामना करना पड़ेगा." पूर्व कप्तान का मानना है कि एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को डेविड वॉर्नर और जो बर्न्‍स के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि बर्न्‍स ने ज्यादा कुछ गलत नहीं किया है. अगर आप पिछले सीजन को देखें तो ब्रिस्बेन में पहले टेस्ट में उन्होंने शानदार खेल दिखाया था.

First Published : 20 Nov 2020, 10:28:56 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो