News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

क्रिस गेल के बाद लसिथ मलिंगा, रवि बोपारा और लियाम प्लंकेट भी लंका प्रीमियर लीग से हटे

टी20 क्रिकेट के सफलतम खिलाड़ियों में शामिल क्रिस गेल और लसिथ मलिंगा के अलावा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट पहली लंका प्रीमियर लीग यानी एलपीएल 2020 से हट गए हैं. इससे शुरू होने से पहले ही टूर्नामेंट को बड़ा झटका लगा है.

Bhasha | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Nov 2020, 05:46:30 PM
lpl lplt20

lpl lplt20 (Photo Credit: File)

कोलंबो :

टी20 क्रिकेट के सफलतम खिलाड़ियों में शामिल क्रिस गेल और लसिथ मलिंगा के अलावा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट पहली लंका प्रीमियर लीग यानी एलपीएल 2020 से हट गए हैं. इससे शुरू होने से पहले ही टूर्नामेंट को बड़ा झटका लगा है. क्रिस गेल और लियाम प्लंकेट के हटने की पुष्टि उनकी फ्रेंचाइजी कैंडी टस्कर्स ने की है जबकि ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार लसिथ मलिंगा ने तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलने का हवाला दिया है. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया को लेकर कही बड़ी बात, अधिक सवालों के जवाब....

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल के हटने के कारणों का खुलासा किए बगैर टस्कर्स ने ट्वीट किया, हमें यह घोषणा करते हुए दुख हो रहा है कि क्रिस गेल इस साल एलपीएल टी20 में नहीं खेलेंगे. एक अन्य ट्वीट में टीम ने कहा कि हमें यह घोषणा करते हुए भी दुख हो रहा है कि लियाम प्लंकेट भी इस साल एलपीएल टी20 में नहीं खेलेंगे. श्रीलंका के टी20 कप्तान मलिंगा को गॉल ग्लेडिएटर्स टीम की कप्तानी करनी थी. लसिथ मलिंगा ने कहा कि उन्होंने मार्च से कोई ट्रेनिंग नहीं की है और बिना किसी अभ्यास के टॉप लेवल के टूर्नामेंट में खेलना उनके लिए मुश्किल होगा. निजी कारणों से हाल में यूएई में हुए आईपीएल से हटने वाले लसिथ मलिंगा ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद से मैंने कोई क्रिकेट नहीं खेला है और मैंने कोई ट्रेनिंग भी नहीं की है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : KXIP के सह मालिक नेस वाडिया बोले, क्रिस गेल, अनिल कुंबले और केएल राहुल......

लसिथ मलिंगा ने कहा कि पिछले महीने जब ड्रॉफ्ट हुआ था तो मैंने सोचा था कि एलपीएल से पहले तीन हफ्ते की ट्रेनिंग का समय मिलेगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. हम इस हफ्ते हंबनटोटा आए थे और यहां भी उन्होंने हमें तीन दिन तक क्‍वारंटीन में रहने को कहा. लसिथ मलिंगा ने कहा कि एक गेंदबाज के लिए बिना ट्रेनिंग के शीर्ष स्तरीय टूर्नामेंट में खेलना आसान नहीं होता. एलपीएल में लगातार दिनों में मैच होने है. इसलिए मैंने टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला किया. 

यह भी पढ़ें : IPL खेलकर लौटे न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का कोरोना टेस्‍ट, जानिए रिपोर्ट

इससे एक दिन पहले पाकिस्तान के सरफराज भी इस टी20 टूर्नामेंट से हट गए थे जिसे कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है जिसमें खिलाड़ियों का भुगतान और अनुबंध भी शामिल है. टस्कर्स की टीम में भारत के पूर्व आलराउंडर इरफान पठान, मुनाफ पटेल, स्थानीय खिलाड़ी कुसाल परेरा के अलावा श्रीलंका के टी20 विशेषज्ञ कुसाल मेंडिस और नुवान प्रदीप शामिल हैं. इंग्लैंड के बल्लेबाज रवि बोपारा भी टूर्नामेंट से हट गए हैं. उन्हें जाफना स्टालियंस की ओर से खेलना था. उन्होंने फ्रेंचाइजी को पुष्टि की है कि वह नहीं खेलेंगे. 
इस बीच कोलंबो किंग्स फ्रेंचाइजी ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हर्शल गिब्स को कोच के रूप में अपने साथ जोड़ा है. गिब्स कबीर अली की जगह लेंगे जो कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. रंगना हेराथ टीम के सहायक कोच होंगे. एलपीएल की शुरुआत 26 नवंबर को कोलंबो किंग्स और कैंडी टस्कर्स के बीच हंबनटोटा में होने वाले मुकाबले से होगी. फाइनल 16 दिसंबर को खेला जाएगा. 

First Published : 19 Nov 2020, 05:46:30 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.