logo-image

प्लेयर्स पर बढ़ते वर्क लोड को लेकर Ravi Shastri ने दिया सुझाव, कहा- टी20 सीरीज कम करो

बेन स्टोक्स ने कहा कि वर्क लोड की वजह से वो वनडे क्रिकेट को अलविदा कह रहे हैं और वह अब अपना सारा ध्यान टेस्ट क्रिकेट  के साथ पर लगाएंगे.  जिसके बाद रवि शास्त्री ने सुझाव दिया है कि टी20 सीरीज कम होना चाहिए.  

Updated on: 20 Jul 2022, 12:42 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England) के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने मैचों के बढ़ते दबाव की वजह से वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया. इंग्लैंड की स्टार खिलाड़ी के इस फैसले के बाद टी20 क्रिकेट के बढ़ते प्रभाव को लेकर बहसे छिड़ गई है. भारतीय टीम के पूर्व कोच के रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने द्विपक्षीय टी20 सीरीज कम करने की मांग की है. शास्त्री का मानना है कि टी20 मैचों को फ्रेंचाइजी क्रिकेट तक ही सीमित रखा जाना चाहिए.

बता दें कि आईसीसी ने 2023 से 2027 के बीच ज्यादा टी20 सीरीज के लिए शेड्यूल तय किया है. आईसीसी ने अपने शेड्यूल में 5 टी20 मैचों की 15 सीरीज को जगह दी है. इनमें से 9 टी20 सीरीज में भारतीय टीम हिस्सा लेगी. आईसीसी की नजरे टी20 सीरीज के जरिए ज्यादा कमाई करने की है.

रवि शास्त्री का कहना है कि कैलेंडर ईयर में टी20 सीरीज को इतनी जगह देते हुए सतर्क रहने की जरूरत है. पूर्व कोच ने कहा, 'मैं इतनी द्विपक्षीय टी20 सीरीज रखने के पक्ष में नहीं हूं. फ्रेंचाइजी क्रिकेट को बढ़ावा मिल रहा है. इंडिया, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान सब जगह यह हो रहा है. आप वर्ल्ड कप को जगह दें और फिर उस पर पूरा फोकस रखेंगे.'

यह भी पढ़ें: Virat Kohli का नया अंदाज, भांगड़ा करते हुए कर रहे एक्सरसाइज

बता दें कि बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से संन्यास का एलान करते वक्त कहा कि वर्क लोड की वजह से उनके लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेलना मुश्किल हो रहा है. बेन स्टोक्स ने कहा कि वर्क लोड की वजह से वो वनडे क्रिकेट को अलविदा कह रहे हैं और वह अब अपना सारा ध्यान टेस्ट क्रिकेट  के साथ पर लगाएंगे.  जिसके बाद रवि शास्त्री ने सुझाव दिया है कि टी20 सीरीज कम होना चाहिए.  

यह भी पढ़ें: Commonwealth games 2022: 28 जुलाई से शुरू हो रहा राष्ट्रमंडल खेल, भारत-पाकिस्तान का मैच होगा आकर्षण का केंद्र