logo-image

घरेलू और द्विपक्षीय क्रिकेट को प्राथमिकता देने के पक्ष में रवि शास्त्री, दिया ये बड़ा बयान

शास्त्री ने कहा कि यदि भारत को विश्व कप की मेजबानी और द्विपक्षीय सीरीज में से किसी एक को चुनने को कहा जाए तो वे निश्चित रूप से द्विपक्षीय सीरीज के लिए सहमति जताएंगे.

Updated on: 15 May 2020, 07:20 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि कोरोना वायरस के बाद खेल शुरू होने पर उन्हें घरेलू और द्विपक्षीय क्रिकेट को प्राथमिकता देनी चाहिए. शास्त्री ने TOI को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि केवल बीसीसीआई को ही नहीं बल्कि दुनियाभर के सभी क्रिकेट बोर्ड को घरेलू क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए. मौजूदा हालात को देखते हुए टीम इंडिया के हेड कोच ने कहा कि इस समय सबसे ज्यादा जरूरी यही है कि घरेलू स्तर से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी मैदान पर वापसी करें और सबसे पहले द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज से ही शुरूआत करें.

ये भी पढ़ें- BCCI चीफ सौरव गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 5 टेस्ट मैच खेलने से किया इंकार, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका

शास्त्री ने कहा कि यदि भारत को विश्व कप की मेजबानी और द्विपक्षीय सीरीज में से किसी एक को चुनने को कहा जाए तो वे निश्चित रूप से द्विपक्षीय सीरीज के लिए सहमति जताएंगे. उन्होंने कहा कि ऐसे माहौल में 15 टीमों के बजाए किसी एक टीम के साथ खेलना ज्यादा बेहतर रहेगा. इसके साथ ही रवि शास्त्री ने कहा कि भारत में जब क्रिकेट की शुरुआत होगी तो वे आईपीएल को प्राथमिकता दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के मुकाबले आईपीएल एक या दो शहरों के बीच आसानी से खेला जा सकता है. जिससे लॉजिस्टिक्स को संभालने में भी ज्यादा दिक्कतें नहीं आएंगी.

ये भी पढ़ें- सौरव गांगुली के पास आईसीसी का नेतृत्व करने की राजनीतिक क्षमता: डेविड गॉवर

कोरोना वायरस की वजह से बनी मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कहा कि यह वह समय है, जिसे भविष्य में सबसे भयानक समय के रूप में याद किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मौजूदा समय आने वाले 70-80 सालों तक दुनिया के सभी खिलाड़ियों के लिए सबसे भयानक समय के रूप में देखा जाएगा. कोच ने कहा कि कोरोना वायरस केवल खिलाड़ियों के लिए नहीं बल्कि सभी के लिए काफी डरावना है, क्योंकि पूरी दुनिया इसकी चपेट में है. गौरतलब है कि भारत में मार्च से ही लगातार कोरोना वायरस का खतरनाक रूप देखने को मिल रहा है.