logo-image

BCCI चीफ सौरव गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 5 टेस्ट मैच खेलने से किया इंकार, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका

सौरव गांगुली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया को 14 दिन के लिए क्वारंटीन में भी रहना होगा, जिसे देखते हुए ऑस्ट्रेलिया में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलना लगभग असंभव है.

Updated on: 15 May 2020, 06:33 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में भी खेल गतिविधियों समेत क्रिकेट पर भी रोक लगी हुई है. क्रिकेट पर लगी रोक की वजह से दुनियाभर के क्रिकेट बोर्ड को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. इस साल के अंत में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है, जहां 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. भारी आर्थिक नुकसान की क्षतिपूर्ति के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बीसीसीआई के आगे 4 मैचों की टेस्ट सीरीज को बढ़ाकर 5 मैचों की सीरीज खेलने का प्रस्ताव रखा था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस प्रस्ताव को बीसीसीआई ने लगभग खारिज कर दिया है.

ये भी पढ़ें- अगले साल सिंथेटिक शटल के इस्तेमाल के फैसले को टाल सकता है बीडब्ल्यूएफ

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को झटका देते हुए एक इंटरव्यू में कहा कि दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 4 के बजाए 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलना काफी मुश्किल है. गांगुली ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से बनी परिस्थितियों को देखते हुए टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज नहीं खेल पाएगी. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने तर्क देते हुए बताया कि ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारत को टेस्ट के अलावा वनडे और टी20 सीरीज भी खेलनी है.

ये भी पढ़ें- सौरव गांगुली के पास आईसीसी का नेतृत्व करने की राजनीतिक क्षमता: डेविड गॉवर

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इंटरव्यू में आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया जाने के बाद टीम इंडिया को 14 दिन के लिए क्वारंटीन में भी रहना होगा. 14 दिनों के क्वारंटीन गाइडलाइंस को देखते हुए 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलना लगभग असंभव है. बताते चलें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रॉबर्ट्स ने अप्रैल में बीसीसीआई के आगे 4 के बजाए 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का प्रस्ताव रखा था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद है कि एक टेस्ट मैच बढ़ाने से उन्हें अच्छा मुनाफा मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- अर्जुन पुरस्कार की अनदेखी से खफा पंघाल ने खेलमंत्री से चयन प्रक्रिया बदलने का किया आग्रह

बताते चलें कि भारत में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए बीसीसीआई ने आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की पूरी कोशिश है कि वे इस साल आईपीएल का आयोजन करा सकें और इस समय उनका पूरा ध्यान आईपीएल के आयोजन पर ही लगा हुआ है. यदि इस साल आईपीएल का आयोजन नहीं हो पाता है तो बीसीसीआई को करीब 4 हजार करोड़ रुपये का नुकसान होगा, जिसकी भरपाई करना बहुत मुश्किल हो जाएगा.