logo-image

इंग्लैंड दौरे पर गई टीम की मदद के लिए भी तैयार हैं राहुल द्रविड़, बोले- विराट कोहली.... 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ भले श्रीलंका दौरे पर गई टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी निभा रहे हैं, लेकिन उनकी पूरी नजर इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम पर भी है.

Updated on: 28 Jun 2021, 04:22 PM

नई दिल्ली :

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ भले श्रीलंका दौरे पर गई टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी निभा रहे हैं, लेकिन उनकी पूरी नजर इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम पर भी है. वे लगातार टीम को देख और समझ रहे हैं. डब्ल्यूटीसी 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली आठ विकेट से करारी हार के बाद टीम की काफी आलोचना हो रही है. इस बीच श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कोच के रूप में जाने वाले राहुल द्रविड ने कहा है कि वह अगले कुछ सप्ताह में इंग्लैंड में टीम मैनजमेंट से उनकी जरूरतों को लेकर बात करेंगे. राहुल द्रविड़ ने कहा कि मैंने विराट कोहली और रवि शास्त्री को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान परेशान नहीं किया, लेकिन मैं अगले कुछ सप्ताह में उनसे बात करूंगा और देखूंगा कि वह क्या सोच रहे है. 

यह भी पढ़ें : BCCI का फाइनल ऐलान, भारत नहीं UAE में होगा T20 विश्व कप 

करीब 48 साल के टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और श्रीलंका दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम का मुख्य उद्देश्य सीरीज जीतना है और उम्मीद है कि इस प्रक्रिया में टीम टी20 विश्व कप के लिए कुछ विकल्प पेश कर सकती है. राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम में ऐसे कई लोग हैं जो टी20 विश्व कप के लिए टीम में जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि फिलहाल टीम का मुख्य उद्देश्य सीरीज जीतना है. उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य सीरीज जीतना है लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि कुछ अच्छे प्रदर्शन से हम चयनकर्ताओं के लिए दरवाजे खोल सकते हैं.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : टीम इंडिया में बड़े बदलाव की संभावना, इन पर लटकी तलवार 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा कि श्रीलंका दौरा ना सिर्फ पृथ्वी शॉ बल्कि देवदत्त पडीकल और रुतुराज गायकवाड़ जैसे अन्य खिलाड़ियों के लिए भी काफी अहम है. राहुल द्रविड़ ने कहा कि पृथ्वी शॉ के अलावा भी यह सीरीज अन्य लोगों के लिए अहम है. देवदत्त पडीकल और रितुराज गायकवाड़ जैसे कई युवा खिलाड़ी हैं जो इस दौरे में शामिल हैं. ये सभी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेकरार हैं. इनको टी20 विश्व कप के लिए लेना है कि नहीं यह फैसला चयनकर्ता और टीम मैनेजमेंट को करना है. उन्होंने कहा कि लेकिन अंतरराष्ट्रीय टीम के खिलाफ अगर आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो चयनकर्ता इस पर गौर करेंगे. इस तथ्य को देखते हुए यह दौरा काफी अहम है.