logo-image

BCCI का फाइनल ऐलान, भारत नहीं UAE में होगा T20 विश्व कप 

बीसीसीआई ने आखिरकार फाइनल ऐलान कर दिया है कि इस साल अक्टूबर और नवंबर में होने वाला टी20 विश्व कप भारत में नहीं होगा. ये अब यूएई में आयोजित कराया जाएगा. इसके बारे में आईसीसी को भी बता दिया जाएगा.

Updated on: 28 Jun 2021, 03:31 PM

नई दिल्ली :

बीसीसीआई ने आखिरकार फाइनल ऐलान कर दिया है कि इस साल अक्टूबर और नवंबर में होने वाला टी20 विश्व कप भारत में नहीं होगा. ये अब यूएई में आयोजित कराया जाएगा. इसके बारे में आईसीसी को भी बता दिया जाएगा. अब से कुछ देर पहले न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बीसीसीआई के सचिन जय शाह ने साफ कर दिया कि आज आईसीसी को हम सूचित करेंगे कि हम टी20 विश्व कप को यूएई ट्रांसफर कर रहे हैं. हालांकि इसकी संभावना पहले ही जताई जा रही थी, लेकिन आधिकारिक ऐलान होना बाकी था. अब साफ हो गया है कि टी20 विश्व कप भारत में नहीं बल्कि यूएई में होगा. विश्व कप आयोजन भारत में नहीं होगा. बस बीसीसीआई के ऑफिशियल ऐलान का आना बाकी था, जो अब हो गया है.  

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : टीम इंडिया में बड़े बदलाव की संभावना, इन पर लटकी तलवार 

बता दें कि टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से शुरू होकर 14 नवंबर तक चलेगा. साथ ही ये भी करीब करीब साफ था कि टी20 विश्व कप का आयोजन भारत में नहीं बल्कि यूएई में होगा. इससे पहले कहा गया था कि शुरुआती कुछ मैच ओमान में खेले जाएंगे. टी-20 विश्व कप दो दिन बाद आठ टीमों बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंडस, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान, पापुआ न्यू गिनी के साथ शुरू होगा. इनमें से चार टीमें सुपर-4 में जगह बनाने के लिए संघर्ष करेंगी. बताया जाता है कि राउंड 1 एलिमिनेशन मैच यूएई के साथ-साथ ओमान में भी आयोजित किए जाएंगे.  टी20 विश्व कप का आयोजन तो भारत में ही होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण ऐसा संभव नहीं हो पाया. अभी भारत में कोरोना वायरस के केस पहले के मुकाबले कम तो हुए हैं, लेकिन इस बीच तीसरी लहर की भी आशंका जताई जा रही है. ऐसे में बीसीसीआई कोई भी खतरा मोल नहीं लेना चाहती है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : टीम इंडिया मिशन श्रीलंका के लिए रवाना, जानिए पूरा शेड्यूल 

अभी दो दिन पहले ही बीसीसीआई सचिन जय शाह ने कहा था कि देश में कोविड की स्थिति के कारण हम भारत में होने वाले टी20 विश्व कप 2021 को यूएई स्थानंतरित कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि हम स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए हैं. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारे लिए सबसे ऊपर है और हम जल्द ही इस पर अंतिम निर्णय लेंगे. यानी तभी करीब करीब साफ था कि विश्व कप आयोजन भारत में नहीं होगा.