logo-image

IND vs ENG : टीम इंडिया में बड़े बदलाव की संभावना, इन पर लटकी तलवार 

IND vs ENG Test Series : डब्ल्यूटीसी के फाइनल में टीम इंडिया की न्यूजीलैंड के हाथों आठ विकेट से करारी हार के बाद भारतीय टीम में बदलाव की बातें सामने आ रही हैं.

Updated on: 28 Jun 2021, 03:35 PM

नई दिल्ली :

IND vs ENG Test Series : डब्ल्यूटीसी के फाइनल में टीम इंडिया की न्यूजीलैंड के हाथों आठ विकेट से करारी हार के बाद भारतीय टीम में बदलाव की बातें सामने आ रही हैं. टीम इंडिया को अगस्त से लेकर सितंबर तक इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की लंबी टेस्ट सीरीज खेलनी है. इसमें टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन बिल्कुल नए सिरे से बनाए जाने की बात सामने आ रही है. कई बड़े खिलाड़ियों की टीम में जगह नहीं बन पा रही है, वहीं कुछ खिलाड़ियों की जगह में भी फेरबदल की होने की संभावना है. हालांकि इस सीरीज में अभी काफी वक्त है, इसलिए इस पर गहनता से विचार मंथन चल रहा है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : टीम इंडिया मिशन श्रीलंका के लिए रवाना, जानिए पूरा शेड्यूल 

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जो सबसे बड़ा बदलाव हो सकता है वो है विराट कोहली का नंबर. विराट कोहली अभी टेस्ट में नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन अब उनका नंबर तीन हो सकता है. वन डे और टी20 में वे नंबर तीन ही खेलते हैं. अब टेस्ट में भी वे इसी पर आ सकते हैं. हो सकता है कि इसके लिए चेतेश्वर पुजारा को टीम से बाहर बैठना पड़े. विश्व टेस्ट चैंपिनयनशिप में वे कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल सके थे. इससे हनुमा विहारी को टीम में जगह मिलने की संभवना बन जाएगी. डब्ल्यूटीसी के फाइनल में हनुमा विहारी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप पर आज आखिरी फैसला, UAE जाने की पूरी संभावना 

इसके साथ ही एक बड़ा बदलाव ये भी संभव है कि रोहित शर्मा के ओपनर जोड़ीदार में भी बदलाव हो सकता है. शुभमन गिल की जगह मयंक अग्रवाल को मौका देने की बात की जा रही है. उन्होंने रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की है और अच्छा प्रदर्शन भी किया है. देखना होगा कि इन पर आखिरी फैसला क्या होता है. इसके साथ ही शार्दुल ठाकुर की टीम में एंट्री हो सकती है. भारतीय टीम ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में तीन तेज गेंदबाज खेलाए थे, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा, इसमें से कोई भी बल्ले से कुछ नहीं कर सका. शार्दुल बल्लेबाजी कर सकते हैं. अब शार्दुल की जगह के लिए कौन बाहर होगा, ये अभी साफ नहीं है.