logo-image

T20 विश्व कप पर आज आखिरी फैसला, UAE जाने की पूरी संभावना 

टी20 विश्व कप 2021 कहां होगा, इस पर आज आखिरी फैसला आ जाएगा. माना यही जा रहा है कि विश्व कप 2021 भारत में नहीं होगा और इसके यूएई जाने की पूरी संभावना है.

Updated on: 28 Jun 2021, 10:14 AM

नई दिल्ली :

टी20 विश्व कप 2021 कहां होगा, इस पर आज आखिरी फैसला आ जाएगा. माना यही जा रहा है कि विश्व कप 2021 भारत में नहीं होगा और इसके यूएई जाने की पूरी संभावना है. हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से आखिरी ऐलान नहीं किया गया है. आज इस पर आखिरी फैसला आ जाएगा. एक जून को जब आईसीसी की मीटिंग हुई थी, तब बीसीसीआई को 28 जून का ही वक्त दिया गया था, जो आज ही है. यानी आईसीसी की ओर से जो समय दिया गया था, वो मियाद अब पूरी हो रही है. इसलिए आज ही अंतिम निर्णय हो जाएगा. बीसीसीआई ने भले ऑफिशियल एनाउंसमेंट न किया हो, लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पिछले दिनों अपनी बात कहते हुए इसका अंदाजा दे दिया था. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Schedule Update : इंतजार खत्म, जानिए कब आएगा आईपीएल 14 का पूरा शेड्यूल

बीसीसीआई सचिन जय शाह ने कहा था कि देश में कोविड की स्थिति के कारण हम भारत में होने वाले टी20 विश्व कप 2021 को यूएई स्थानंतरित कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि हम स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए हैं. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारे लिए सबसे ऊपर है और हम जल्द ही इस पर अंतिम निर्णय लेंगे. यानी अब करीब करीब साफ है कि विश्व कप आयोजन भारत में नहीं होगा. बस बीसीसीआई के ऑफिशियल ऐलान का आना बाकी है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : शिखर धवन और राहुल द्रविड़ की जोड़ी श्रीलंका में मचाएगी धमाल

बता दें कि टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से शुरू होकर 14 नवंबर तक चलेगा. साथ ही ये भी करीब करीब साफ है कि टी20 विश्व कप का आयोजन भारत में नहीं बल्कि यूएई में होगा. इससे पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि शुरुआती कुछ मैच ओमान में खेले जाएंगे. टी-20 विश्व कप दो दिन बाद आठ टीमों बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंडस, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान, पापुआ न्यू गिनी के साथ शुरू होगा. इनमें से चार टीमें सुपर-4 में जगह बनाने के लिए संघर्ष करेंगी. बताया जाता है कि राउंड 1 एलिमिनेशन मैच यूएई के साथ-साथ ओमान में भी आयोजित किए जाएंगे.  टी20 विश्व कप का आयोजन तो भारत में ही होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण ऐसा संभव नहीं दिख रहा है. अभी भारत में कोरोना वायरस के केस पहले के मुकाबले कम तो हुए हैं, लेकिन इस बीच तीसरी लहर की भी आशंका जताई जा रही है. ऐसे में बीसीसीआई कोई भी खतरा मोल नहीं लेना चाहती है.