News Nation Logo
Banner

नस्लीय विवाद : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया से मांगी माफी, जानिए अपडेट 

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले जा रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच में सामने आए नस्लीय विवाद के बीच अब एक नया अपडेट सामने आया है. बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले पर क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने भारतीय टीम से माफी मांगी है.

IANS | Updated on: 10 Jan 2021, 01:50:40 PM
Another crowd complaint from Team India  fans asked to leave SCG  Credit BCCI Twitter

Another crowd complaint from Team India fans asked to leave SCG Cred (Photo Credit: BCCI Twitter)

सिडनी :

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले जा रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच में सामने आए नस्लीय विवाद के बीच अब एक नया अपडेट सामने आया है. बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले पर क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने भारतीय टीम से माफी मांगी है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से कहा गया है कि वह इस मामले में आईसीसी की जांच का इंतजार कर रही है.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : नस्लीय विवाद पर लक्ष्मण की खरी खरी, फालतू चीज बर्दाश्त नहीं

भारतीय टीम ने मैच के तीसरे दिन शनिवार को दर्शकों की तरफ से मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर नस्लीय टिप्पणी करने की शिकायत की थी. रविवार को भी यह जारी रहा और मोहम्म सिराज ने इस मामले को उठाया. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की इंटिग्रिटी यूनिट के मुखिया सीन कैरोल ने कहा है कि जिन लोगों ने जसप्रीत बुमराह और सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने कैरोल के हवाले से लिखा है कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया इस खराब व्यवहार की कड़े से कड़े शब्दों में निंदा करती है. अगर आप नस्लीय टिप्पणी करते हैं तो आपका ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में स्वागत नहीं हैं.

यह भी पढ़ें : वनडे में शतक लगाने वाले केरल के पहले खिलाड़ी बने रिजवान

उन्होंने कहा है कि सीए शनिवार को एससीजी पर हुए मामले में आईसीसी की जांच का इंतजार कर रही है. एक बार जब वह लोग पहचान लिए जाएंगे तो सीए उनके खिलाफ सख्त कदम उठाएगी, जिसमें लंबा बैन, निलंबन और एनएसडब्ल्यू पुलिस के पास मामला भेजना शामिल है. सीरीज के मेजबान के तौर पर हम भारतीय क्रिकेट टीम में अपने दोस्तों से माफी मांगते हैं और उन्हें आश्वस्त करते हैं कि हम मामले की तह तक जाएंगे.

First Published : 10 Jan 2021, 01:50:40 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.