logo-image

INDvsAUS : नस्लीय विवाद पर लक्ष्मण की खरी खरी, फालतू चीज बर्दाश्त नहीं

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड यानी एससीजी पर भारतीय खिलाड़ियों पर दर्शकों की ओर से की गई नस्लीय टिप्पणियों पर नराजगी जताई है. भारतीय टीम ने रविवार को एक बार फिर इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई है.

Updated on: 10 Jan 2021, 12:28 PM

सिडनी :

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड यानी एससीजी पर भारतीय खिलाड़ियों पर दर्शकों की ओर से की गई नस्लीय टिप्पणियों पर नराजगी जताई है. भारतीय टीम ने रविवार को एक बार फिर इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई है. मैच के चौथे दिन भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने शिकायत की जिसके बाद मैच रोका गया. अंपायरों और सुरक्षा अधिकारियों ने मिलकर फैसला लिया और दर्शक दीर्घा में बैठे छह लोगों को मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया.

यह भी पढ़ें : वनडे में शतक लगाने वाले केरल के पहले खिलाड़ी बने रिजवान

इस पूरे मामले पर वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट किया, एससीजी में जो हुआ वो काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. यह फालतू चीज बर्दाश्त नहीं. मैदान पर खिलाड़ी को गाली देने का मतलब आज तक समझ नहीं आया. अगर आप यहां मैच देखने नहीं आए हैं और सम्मानजनक व्यवहार नहीं कर सकते तो कृपया माहौल खराब करने नहीं आइए. यह मामला आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के 86वें ओवर का है. सिराज सीमारेखा पर फील्डिंग कर रहे थे. तभी वह कप्तान अजिंक्य रहाणे के पास गए और इस मामले को उठाते हुए कहा कि कुछ दर्शक उन पर अभ्रद भाषा का प्रयोग कर रहे हैं. इसके बाद रहाणे स्कावयर लेग अंपायर पॉल राइफल के पास गए और शिकायत की. खिलाड़ी मैदान पर घेरा बनाकर खड़े हो गए और फिर सुरक्षा अधिकारियों ने स्टैंड्स में जाकर छह आस्ट्रेलियाई प्रशंसकों को वहां से हटाया.

यह भी पढ़ें :  INDvsAUS : मोहम्मद सिराज से फिर कहे गए गंदे शब्द, पुलिस पहुंची, दस मिनट रुका खेल 

इससे पहले शनिवार को भी भारतीय खिलाड़ियों को नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ा था. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की इंटिग्रिटी यूनिट के मुखिया सीन कैरोल ने कहा है कि जिन लोगों ने बुमराह और सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने कैरोल के हवाले से लिखा है, क्रिकेट आस्ट्रेलिया इस खराब व्यवहार की कड़े से कड़े शब्दों में निंदा करती है. अगर आप नस्लीय टिप्पणी करते हैं तो आपका आस्ट्रेलियाई क्रिकेट में स्वागत नहीं हैं. उन्होंने कहा, "सीए शनिवार को एससीजी पर हुए मामले में आईसीसी की जांच का इंतजार कर रही है. एक बार जब वह लोग पहचान लिए जाएंगे तो सीए उनके खिलाफ सख्त कदम उठाएगी.