logo-image

Prakhar Chaturvedi : 18 साल के प्रखर ने तोड़ा युवराज सिंह का महारिकॉर्ड, 24 साल से था अटूट

Prakhar Chaturvedi 404 Runs : कूच बिहार ट्रॉफी में 18 साल के प्रखर चतुर्वेदी ने युवराज सिंह के एक 23 साल पुराने रिकॉर्ड को धराशाही कर दिया है.

Updated on: 15 Jan 2024, 05:55 PM

नई दिल्ली:

Prakhar Chaturvedi 404 Runs : क्रिकेट के मैदान पर रिकॉर्ड बनते ही टूटने के लिए हैं. मगर, सोमवार को 18 वर्षीय बल्लेबाज प्रखर चतुर्वेदी ने वो कारनामा कर दिखाया है, जिसकी शायद किसी ने कल्पना भी ना की हो. जी हां, कूच बिहार ट्रॉफी में कर्नाटक ओर मुंबई के बीच खेले जा रहे मुकाबले में प्रखर ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 404 रन बना दिए. इसी के साथ वह कूच बिहार ट्रॉफी में 400 रनों का आंकड़ा पार करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. 

प्रखर ने तोड़ा युवराज का रिकॉर्ड

भारत में इस वक्त घरेलू टूर्नामेंट्स खेले जा रहे हैं. कूच बिहार ट्रॉफी में युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा दिखाकर सभी का ध्यान आकर्षित कर रहे हैं. मुंबई और कर्नाटक के बीच खेले गए रहे मैच में प्रखर चतुर्वेदी ने 404 रन की पारी खेलकर बड़ा कारनामा किया है. इसी के साथ उन्होंने युवराज सिंह के (358) रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. अपनी पारी में प्रखर ने 638 गेंदों पर 46 चौके और 3 छक्कों की मदद  से 404 रन की नाबाद पारी खेली. आपको बता दें, युवी ने साल 2000 में खेली गई कूच बिहार ट्रॉफी में 358 रन बनाकर ये रिकॉर्ड बनाया था. मगर, अब इस घरेलू टूर्नामेंट में प्रखर ने युवराज के 23 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. 

बताते चलें, मुंबई और कर्नाटक के बीच खेला गया ड्रॉ हो गया, क्योंकि पहली पारी में कर्नाटक की टीम ने 890 रन बनाए, जबकि मुंबई की टीम ने 380 रन बनाए. 

फर्स्ट क्लास में 500 रन बना चुके हैं ब्रायन लारा

जब भी क्रिकेट के सबसे बड़े स्कोर की बात आती है, तो दिग्गज कैरेबियाई क्रिकेटर ब्रायन लारा का नाम सबसे पहले आता है. लारा ने टेस्ट मैच की एक पारी में 400 रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. मगर, इसके अलावा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वह 500 रन भी बना चुके हैं. जी हां, उन्होंने 1994 में काउंटी क्रिकेट के दौरान 501 र न की पारी खेली थी. 

ये भी पढ़ें : Yashasvi Jaiswal : क्रीज पर यशस्वी से क्या बात करते हैं विराट कोहली? खुद क्रिकेटर ने बताया...

ये भी पढ़ें : Video : डीपफेक का शिकार हुए सचिन तेंदुलकर, बेटी सारा को लेकर कहीं गईं झूठीं बातें...