News Nation Logo

पीएम नरेंद्र मोदी ने मन की बात में मिताली राज और पीवी सिंधु का लिया नाम, जानिए क्‍यों 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' (Mann Ki Baat) में भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) की उपलब्धियों की जमकर तारीफ की.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 28 Mar 2021, 07:33:18 PM
PM Modi praised Mithali s achievements in Mann Ki Baat program

PM Modi praised Mithali s achievements in Mann Ki Baat program (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' (Mann Ki Baat) में भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) की उपलब्धियों की जमकर तारीफ की. करीब 38 साल की मिताली राज (Mithali Raj) ने हाल में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 10,000 रन पूरे किए हैं और वह ऐसा करने वाली भारत की पहली महिला क्रिकेटर बनी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने मिताली राज की इस उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई भी दी. मिताली महिला वनडे इंटरनेशनल में 7000 रन पूरे करने वाली भी पहली महिला क्रिकेटर हैं. इतना नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने मिताली राज के साथ ही स्विस ओपन में रजत पदक जीतने वाली महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) की उपलब्धियों की भी चर्चा की है. प्रधानमंत्री अक्‍सर मन की बात में खेलों से जुड़ी हस्‍तियों की बात किया करते हैं. 

यह भी पढ़ें : सचिन तेंदुलकर, यूसुफ पठान के बाद अब एक और क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मन की बात' के 75वें एपिसोड में कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम की मिताली राज हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनीं हैं. उन्हें बहुत-बहुत बधाई. वह महिला वनडे इंटरनेशनल में 7000 रन पूरे करने वाली भी पहली महिला क्रिकेटर हैं. महिला क्रिकेटर में उनका योगदान शानदार है. प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि मिताली राज ने अपने करीब दो दशक लंबे करियर में कई लोगों को प्रभावित किया है. उनकी मेहनत और कामयाबी की कहानी न सिर्फ महिला बल्कि पुरुष क्रिकेटरों के लिए भी एक प्रेरणा है. मिताली राज ने भारत के लिए अब तक 214 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 51.06 की औसत से 7098 रन बनाए हैं. इसमें उनके नाम सात शतक और 55 अर्धशतक हैं. उन्होंने साथ ही 89 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2368 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : सीरीज जीतने के लिए इंग्‍लैंड को बनाने होंगे इतने रन, जानिए पूरा हाल 

पीएम नरेंद्र  मोदी ने मिताली राज के अलावा आईएसएसएफ विश्व कप राइफल/पिस्टल/शॉटगन में भारतीय निशानेबाजों के प्रदर्शन की भी तारीफ की. भारत ने इस विश्व कप में 15 स्वर्ण सहित कुल 30 पदक जीते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साथ ही इस महीने स्विस ओपन में रजत पदक जीतने वाली महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु की उपलब्धियों की भी चर्चा की. 

First Published : 28 Mar 2021, 07:33:18 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.