News Nation Logo

INDvsENG : सीरीज जीतने के लिए इंग्‍लैंड को बनाने होंगे इतने रन, जानिए पूरा हाल 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे वन डे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए सभी दस विकेट के नुकसान पर 329 रन बना लिए हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 28 Mar 2021, 05:19:56 PM
5000  partnership runs in ODIs

5000 partnership runs in ODIs (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे वन डे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए सभी दस विकेट के नुकसान पर 329 रन बना लिए हैं. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली इस मैच में भी टॉस हार गए थे और टीम ने पहले बल्‍लेबाजी की. अब इंग्‍लैंड को ये मैच और सीरीज अगर अपने नाम करनी है तो 330 रन बनाने होंगे. वहीं अगर इंग्‍लैंड इस स्‍कोर को चेज नहीं कर पाता है तो टीम इंडिया मैच और सीरीज भी अपने नाम कर लेगी. भारतीय टीम अपने कोटे के पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाई और जब आखिरी विकेट गिरा तो दस गेंदों का खेल शेष था. इंग्‍लैंड के भारत दौरे का ये आखिरी मैच है, इसके साथ ही ये सीरीज खत्‍म हो जाएगी और खिलाड़ी आईपीएल 2021 की तैयारी में जुट जाएंगे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दिल्ली कैपिटल्स का मास्‍टर स्‍ट्रोक, इस दिग्‍गज को अपने साथ जोड़ा 

इस मैच में एक बार फिर रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी मैदान पर उतरी. इन दोनों ने टीम को सधी हुई शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी की, लेकिन जैसे ही टीम 103 के स्‍कोर पर पहुंची तो रोहित शर्मा 37 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कप्‍तान विराट कोहली क्रीज पर आए. लेकिन शिखर धवन कप्‍तान का साथ छोड़ गए. शिखर धवन ने 67 रन की अच्‍छी पारी खेली. इसके बाद उम्‍मीद थी कि विराट कोहली अच्‍छी पारी खेलेंगे, लेकिन वे सात रन बना ही पाए थे कि तभी मोईन अली के शिकार हो गए. इसके बाद केएल राहुल भी सस्‍ते में आउट हो गए. लगा कि भारतीय पारी यहां से भरभराकर गिर जाएगी, लेकिन ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने तेजी से रन बनाने शुरू किए. ऋषभ पंत ने इस मैच में भी अच्‍छी पारी खेली और 77 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद भी टीम के बाकी बल्‍लेबाजों ने अच्‍छी बल्‍लेबाजी की. शार्दुल ठाकुर ने छोटी, लेकिन उपयोगी पारी खेली. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : रोहित शर्मा और शिखर धवन शतकीय साझेदारी में वनडे में दूसरी सबसे सफल जोड़ी

बता दें कि भारतीय  का फैसला लेते हुए मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया था. भारतीय टीम ने इस निर्णायक मुकाबले के लिए कुलदीप यादव की जगह नटराजन को मौका दिया है. कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मैं भी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी लेता, लेकिन टॉस जीतना मेरे नियंत्रण में नहीं है. यह हार्ड पिच है. हमें कुछ क्षेत्रों में सुधार करना है और बल्ले से 20-30 रन ज्यादा बनाने होंगे. हम इस मुकाबले में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. इस मैच के लिए हमने कुलदीप की जगह नटराजन को टीम में लिया है.

यह भी पढ़ें : सचिन तेंदुलकर के बाद अब यूसुफ पठान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने भी टीम में एक परिवर्तन किया और ऑलराउंडर टॉम करेन की जगह तेज गेंदबाज मार्क वुड को एकादश में जगह दी. जोस बटलर ने कहा कि हम एक बार फिर पहले गेंदबाजी करेंगे. इससे पहले मैच में किए प्रदर्शन पर काफी गर्व है और यह हमारा जज्‍बा दिखाता है. हमारे लिए जरूरी है कि हम इस प्रदर्शन को आगे भी जारी रखें जिसके लिए हम जाने जाते हैं. हम इस मैच को जीतने के लिए काफी उत्सुक हैं. इस मैच के लिए करेन की जगह वुड को शामिल किया है. इंग्लैंड ने पिछले मैच में भारत को हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी थी। दोनों टीमें इस निर्णायक मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेंगी.

इंग्लैंड : जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, डेविड मलान, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), लियाम लिंविग्स्टोन, मोइन अली, सैम करेन, आदिल राशिद, रीस टोप्ले और मार्क वुड।
भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा और टी नटराजन।

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Mar 2021, 05:19:56 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs ENG Team India