News Nation Logo

IPL 2021 : दिल्ली कैपिटल्स का मास्‍टर स्‍ट्रोक, इस दिग्‍गज को अपने साथ जोड़ा 

आईपीएल 2021 की तैयारियां जोरों पर हैं. सभी टीमों अपनी अपनी तैयारी में जुटी हुई हैं. इस बीच दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए मुश्‍किल ये है कि टीम के कप्‍तान श्रेयस अय्यर चोट के कारण आईपीएल 2021 के शुरुआती कुछ मैचों से बाहर हो गए हैं.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 28 Mar 2021, 04:41:43 PM
IPL 2021 delhi capital

IPL 2021 delhi capital (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 की तैयारियां जोरों पर हैं. सभी टीमों अपनी अपनी तैयारी में जुटी हुई हैं. इस बीच दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए मुश्‍किल ये है कि टीम के कप्‍तान श्रेयस अय्यर चोट के कारण आईपीएल 2021 के शुरुआती कुछ मैचों से बाहर हो गए हैं. टीम का नया कप्‍तान कौन होगा, इसका फैसला एक दो दिन में हो जाएगा. इस बीच दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने एक बड़ा फैसला लिया है. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज अजय रात्रा दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच बन गए हैं. दिल्‍ली कैपिटल्‍स फ्रेंचाइजी ने रविवार को इसकी घोषणा की.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : रोहित शर्मा और शिखर धवन शतकीय साझेदारी में वनडे में दूसरी सबसे सफल जोड़ी

करीब 39 साल के अजय रात्रा हाल में ही हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में असम टीम के कोच थे. वह इससे पहले पंजाब के भी कोच रह चुके हैं जबकि उन्होंने भारतीय महिला टीम के फील्डिंग और विकेटकीपिंग कोच के रूप में भी काम किया है. हालांकि वह पहली बार किसी आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े हैं. 2002 में 20 साल ही उम्र में अजय टेस्ट शतक जड़ने वाले सबसे युवा विकेटकीपर बने थे. उन्होंने भारत के लिए छह टेस्ट और 12 वनडे मुकाबले खेले हैं. दिल्‍ली कैपिटल्‍स से जुड़्ने को लेकर अजय रात्रा ने कहा है कि दिल्ली कैपिटल्स के लिए सहायक कोच के रूप में जुड़ना सम्मान की बात है. टीम के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ काम करने के लिए उत्साहित हूं. मैं टीम से मिलने और उनकी सफलता में योगदान देने के लिए इंतजार नहीं कर पा रहा हूं. मैं दिल्ली कैपिटल्स के मैनेजमेंट आभारी हूं जिन्होंने मुझे यह शानदार अवसर प्रदान किया.

यह भी पढ़ें : सचिन तेंदुलकर के बाद अब यूसुफ पठान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम आईपीएल 2020 के फाइनल तक तो पहुंची थी, लेकिन फाइनल में आईपीएल इतिहास की सबसे अच्‍छी टीमों में से एक रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस ने हरा दिया था और टीम का पहला आईपीएल जीतने का सपना भी तार तार हो गया था. हालांकि टीम ने पिछले कुछ सालों में अच्‍छा प्रदर्शन किया है. लेकिन आईपीएल की ट्रॉफी से  अभी भी टीम दूर बनी हुई है. टीम के हेड कोच ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग हैं और स्‍टीव स्‍मिथ भी इस बार दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए ही खेलते हुए नजर आने वाले हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Mar 2021, 04:41:43 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो